Cricket

CWC 2019: श्रीलंका को हराकर टॉप पर पहुंचा भारत, 9 जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल तय

CWC 2019: बांग्लादेश से 2 जुलाई का मुकाबला जीतकर इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी थी लेकिन कल लीग का आखिरी मुकाबला भी इंडिया ने अपने नाम किया, ओपनर रोहित शर्मा ने रचा इतिहास.

बुमराह की धारदार तेज गेंदबाजी और रोहित शर्मा का लगातार शतक पर शतक ने संकेत दे डाले हैं कि इस बार कप इंडिया आने वाला है. हिटमैन ने कुमार संगाकारा के 4 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ डाला, कुमार ने साल 2015 में 4 शतक लगाए थे.

जबकि रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में 5 शतक ठोक डाले हैं, यह रिकॉर्ड कुछ सालों तक तो कहीं नहीं जाने वाला है, इसी के साथ ही उन्होंने सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप 2019: क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक फाइनल में जीता इंग्लैंड, खिताब के हकदार थे कीवी लेकिन

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 6 वर्ल्ड कप खेलें हैं और टोटल 6 शतक लगाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने 2 वर्ल्ड कप में 6 शतक लगा डाले, 1 उन्होंने 2015 में लगाया था जबकि 5 शतक लगाकर उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में नया कीर्तिमान अपने नाम कर दिया.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, टॉप आर्डर को जसप्रीत बुमराह ने बुरी तरह ध्वस्त कर दिया. श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार तरीके से पारी को संभाला और 128 गेंदों में 113 रन बनाए लेकिन बुमराह ने उन्हें भी चलता किया.

लाहिरू थिरिमाने (53) व धनंजय डी सिल्वा (29) ने श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया लेकिन 264 के स्कोर को भारतीय ओपनर जोड़ी रोहित शर्मा (103) व केएल राहुल (111) ने इसे बौना साबित कर दिया.

यह भी पढ़ें:  सन्यास के बाद देश सेवा करेंगे धोनी, विंडीज दौरे पर ना जाकर लेंगे आर्मी की ट्रेनिंग

उधर साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रन से हरा दिया, इस तरह 9 जुलाई को इंडिया vs न्यूजीलैंड व 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड सेमीफाइनल तय हो चुका है. आपको बता दें इस वर्ल्ड कप में भारत ही एक ऐसी टीम है जिसने सिर्फ एक मैच गवाया और 15 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top