Cricket

Ind vs NZ T20: राहुल-अय्यर की पारियों ने पार कराया विशाल स्कोर, टीम इंडिया ने की जीत से शुरुवात

Ind vs NZ T20: भारतीय क्रिकेट टीम  का विजयरथ जारी है, 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज जीतकर ऑकलैंड पहुंचे भारतीय शेरों ने जीत का सिलसिला जारी रखा है, फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने गब्बर शिखर धवन की कमी बिल्कुल महसूस नहीं होने दी.

ऑकलैंड के ईडन पार्क (Eden Park) में विराट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करना बेहतर चुना लेकिन कीवियों ने भारतीय गेंदबाजों की बहुत धुलाई की, नतीजतन स्कोर 200 के पार जा पहुंचा और टीम इंडिया के लिए प्रेशर था लेकिन मुश्किल बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि स्माल ग्राउंड का फायदा मिलना तय था.

यह भी पढ़ें:  Nirbhaya Case: 3 मार्च 2020 को निर्भया के दोषियों का होगा आखिरी दिन, सुबह 6 बजे होगी फांसी

भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने रनों पर अंकुश लगाया जबकि 3 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने भी 13.45 की औसत से रन दिए. सबसे ज्यादा निराश किया श्रदुल ठाकुर ने, उन्होंने 14.67 की औसत से रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया.

भारत की तरफ से सिर्फ बुमराह ने 2 व शमी ने 3 को मिलाकर 5 विकेट हाथ लगे और स्कोर 20 ओवरों में 203 रहा था. मार्टिन गुप्टिल (30), कोलिन मुनरो (59), केन विलियमसन (51), रोस टेलर (54) ने बड़े शॉट्स खेलकर भारतीय बैटिंग आर्डर को चुनौती दी थी.

लोकेश राहुल (56), कोहली (45), श्रेयस अय्यर (58) ने चुनौती न सिर्फ स्वीकार की बल्कि 6 गेंदें शेष रहते हुए इस विशाल लक्ष्य को बौना साबित कर दिया. इंडिया और न्यूजीलैंड का दूसरा मुकाबला बहुत जल्द संडे या कहें 26 जानवरी को खेला जाएगा. देखना होगा बेहतरीन बल्लेबाज व कैप्टेन केन अपनी ही सरजमीं में इंडिया को शिकस्त दे पाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें:  Virushka: किंग कोहली ने इस तरह मनाया वैलेंटाइन डे, ट्विटर पर फैंस के साथ शेयर की तस्वीर

टीम इंडिया की जीत का श्रेय, श्रेयस अय्यर को जाता है उन्होंने 29 गेंदों में 58 रनों की नाबाद पारी खेली.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top