Cricket

ग्लव्स विवाद: क्या भारत-ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में धोनी फिर से पहनेंगे वही दस्ताने?

Dhoni Gloves Controversy: पिछले वर्ल्ड कप की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया और उससे पहले की विजेता टीम इंडिया कल इंग्लैंड के ओवल में आमने सामने होंगे, दर्शकों को मैच के साथ धोनी के ग्लव्स को देखने की भी उत्सुकता है.

जी हाँ धोनी के दस्तानों पर देशभर में इतनी चर्चा हो चुकी है तो जाहिर सी बात है इंडियन क्रिकेट फैन्स चाहेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी इन्हें रिपीट करें, हालांकि सूत्रों से मालूम हो रहा है कि ICC ने BCCI की अर्जी भी खारिज कर दी है.

गौरतलब है 5 जून को भारत जब वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच खेलने साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरा तो धोनी के ग्लव्स पर जो लोगो था वह बलिदान बैज का था, जिसके माध्यम से धोनी ने पैरा मिलिट्री फोर्सेज को उनके बलिदान, देश सेवा व बहादुरी के लिए समर्पित करना चाहा.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: चैक करें क्रिकेट वर्ल्ड कप का ताजा हाल, पॉइंट्स टेबल, नेट रन रेट etc.

लेकिन ICC ने इसे अपने नियमों के खिलाफ करार दिया, जिसके अनुसार आप किसी धर्म, व्यसाय, समुदाय आदि का प्रचार प्रसार नहीं कर सकते हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड को जब यह आग्रह किया गया कि यह बैज धोनी के ग्लव्स से रिमूव किए जाए तो BCCI वापस इसमें सफाई दी.

वहीं भारत के तमाम क्रिकेट फैन्स सहित दिग्गज नेता, प्लेयर्स भी इस डिबेट में शामिल हो गए, कुछ का कहना था कि धोनी ने इससे पहले ICC की इजाजत लेनी थी तो कुछ ने साफतौर धोनी को सपोर्ट किया और कहा इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं.

इस विवाद पर फाइनल निर्णय का पता कल मैच के दौरान चल जाएगा, बहरहाल हम चाहेंगे टीम इंडिया गेम पर फोकस करे और इस बार वर्ल्ड कप तीसरी बार चैंपियन बनकर देश लौटे.

यह भी पढ़ें:  इंग्लैंड vs अफगानिस्तान: स्टार बॉलर राशिद खान ने दे डाले 9 ओवर में 110 रन, ये हैं मैच के बड़े रिकार्ड्स

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया बैलेंस नजर आई थी, शायद बिना किसी बदलाव के ही टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरे. कल का मुकाबला बहुत अहम है, ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को लगातार तीसरे मैच जीतने से रोकना होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top