Cricket

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की हुई वापसी

Kohli and Dhoni

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और इसके बाद न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम की घोषणा से पहले हर किसी की नजर धोनी पर ही थी.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत में खेली गई टी-20 सीरीज में धोनी को बाहर बैठा दिया गया था. लेकिन तीनों सीरीज के लिए भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल किया गया है. टीम के चयन के बाद साफ हो गया है कि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट 2019 वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत टीम तैयार करना चाहते हैं, जिसमे धोनी को जगह मिलनी ही है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 CSK Vs RCB Match 39 Report: रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 1 रन से हराया, धोनी ने खेली अविश्वसनीय पारी

पंत को होना पड़ा वनडे टीम से बाहर

धोनी के टीम में सेलेक्शन के चलते रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए है. पंत ने वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ पाँच मैचों की वनडे सिरीज़ में तीन मैच बतौर स्पेशलिस्ट बैट्समैन खेले थे. पंत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जिसका खामियाजा उन्हें टीम से जगह गंवाकर चुकाना पड़ा है. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जरूर जगह मिली है.

हार्दिक की भी हुई वापसी

पीठ की समस्या के कारण विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए हार्दिक पंड्या भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किए गए है. वे न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम में भी चुने गए है. वहीँ के एल राहुल को अब भी वन डे और टी-20 टीम में रखा गया है.

यह भी पढ़ें:  पूर्वी दिल्ली से BJP प्रत्याशी गौतम गंभीर की इनकम है इतने करोड़, दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीद्वार हैं पूर्व क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडु, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top