Sports

वेस्टइंडीज दौरे का हुआ शानदार अंत, वर्ल्ड टेस्ट चैं‌पियनशिप में टॉप पर टीम इंडिया

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे का हुआ शानदार अंत, वर्ल्ड टेस्ट चैं‌पियनशिप में टॉप पर पहुंचीटीम इंडिया.

वर्ल्ड कप 2019 में निराशा हाथ लगने के बाद टीम इंडिया ने फैंस को यादगार तोहफा दिया है, जी हां वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारी भारी अंतरों से दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीत भी ली है.

टेस्ट में 120 अंकों के साथ इंडियन क्रिकेट टीम ने टॉप पर जगह बना ली है, इसके बाद न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका टॉप 5 में शामिल हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज की 3 मैचों में विंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  Happy Birthday Akshay Kumar: अक्षय के 54वें जन्मदिन पर जानिए लव स्टोरी, शादी और बच्चों से जुड़े अनसुने राज

टी20 में एकतरफा मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे में भी उभरने का मौका नहीं दिया, 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खराब मौसम की वजह से रद्द हो गया था लेकिन बाकी के शेष 2 मुकाबलों में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह मात दी.

वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया की रैंकिंग

3 मैचों की टी20 सीरीज जीतने के बाद 261 अंकों के साथ टीम इंडिया चौथे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान (283), इंग्लैंड (266), साउथ अफ्रीका (262) इंडिया से ऊपर हैं.

3 मैचों की वनडे सीरीज जीतने का बाद टीम इंडिया 122 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड (125) टॉप पर है. न्यूजीलैंड (112), ऑस्ट्रेलिया (111), साउथ अफ्रीका (110) टॉप 5 में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:  Ravi Kumar Dahiya Biography in Hindi: मेडलिस्ट रवि दहिया के पिता राकेश दहिया ने भी झोंकी थी जान

2 मैचों की टेस्ट सीरीज एकतरफा जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे का शानदार अंत किया और टेस्ट में 120 अंकों के साथ टॉप पर जगह बनाई.

रोहित शर्मा, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स के बिना ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को चारों खाने चित कर दिया, उनकी गैरमौजूदगी में हनुमा विहारी ने लाजवाब बल्लेबाजी की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top