साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम घोषित, गिल ने के. एल. राहुल को किया रिप्लेस

JBT Staff
JBT Staff September 12, 2019
Updated 2019/09/13 at 10:26 AM

IND vs SA, Test Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ BCCI ने घोषित की टेस्ट टीम, गिल ने के. एल. राहुल को किया रिप्लेस.

खराब फॉर्म से जूझ रहे के. एल. राहुल (KL Rahul) की जगह युवा प्लेयर शुभमन गिल (Shubhman Gill) को साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. हिटमैन रोहित शर्मा की हुई वापसी, फिर से ओपन करते हुए आएंगे नजर.

वेस्टइंडीज में शानदार बल्लेबाजी के कर चमके हनुमा विहारी भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल, वेस्टइंडीज में रोहित शर्मा की जगह उन्हें खिलाया गया था जबकि कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित शर्मा को शायद टीम में वापसी करने में मुश्किल हो लेकिन दोनों बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया गया है.

20 साल के शुभमन गिल इस साल के आईपीएल से ही फॉर्म में हैं लेकिन सीनियर्स के साथ उन्हें टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा किसी ने यह उम्मीद नहीं की थी. उनके सिलेक्शन से क्रिकेट फैंस थोड़ा हैरान हैं लेकिन सब मानते हैं कि वह बेहद भरोसेमंद बल्लेबाज हैं.

आपको बता दें वेस्ट इंडीज दौरे पर के एल राहुल ने 2 टेस्ट मैच खेले और 44, 38, 13 और 6 क्रमशः चार परियों में स्कोर किया था. यह सीरीज इंडिया ने बड़े बड़े अंतरों से जीती और टेस्ट में 120 अंकों के साथ टॉप पर कायम रहे.

बीसीसीआई ने आज दिनांक 12 सितम्बर को ट्विटर हैंडल के जरिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की जानकारी दी. के एल राहुल की एग्जिट ने ट्विटर पर उन्हें तुंरत ट्रेंड कर दिया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये रही टीम इंडिया की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (C), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (VC), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शुभमन गिल

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.