Ind vs SA: दक्षिण अफ्रीका के सामने 384 रनों का लक्ष्य, जीत की ओर इंडिया

JBT Staff
JBT Staff October 5, 2019
Updated 2019/10/05 at 6:02 PM

Ind vs SA: गांधी जयंती 2 अक्टूबर के दिन गांधी-मंडेला टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है, रोहित शर्मा ने जबरदस्त वापसी की है. दोनों परियों में शतक ठोककर साबित किया है कि वह कितने बड़े प्लेयर हैं.

विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में खेले जा रहे टेस्ट में भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बेहतरीन शुरुवात की थी जिसके बदौलत टीम ने 502 रनों पर पारी घोषित की थी.

जवाब में मेहमान टीम 432 रन ही बना पायी, टीम इंडिया दोबारा बैटिंग करने आई तो हिटमैन फिर से तूफान मचाते नजर आए, इस बार उन्होंने 127 रनों की पारी में मात्र 149 गेंदे खर्च की, 4 विकेट पर 323 रन जोड़कर कोहली ने पुनः दक्षिण अफ्रीका को बैटिंग के लिए इनवाईट किया.

रोहित शर्मा (127), पुजारा (81) के अलावा ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (40) ने भी टी20 अंदाज में पारी खेली और उनके ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) को मात्र 2 रन पर चलता किया, Dean ने पहले इनिंग में 160 रन जोड़े थे.

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, भारतीय टीम के दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने उम्मीद से बेहतर शुरुवात दी. साउथ अफ्रीका के बॉलर डेन पिडेट ने इंडिया के बढ़ते स्कोर में अच्छा साथ दिया.

हिटमैन शर्मा ने पहले पारी में 244 गेंदों का सामना कर 176 रन टीम के लिए जुटाए थे. दूसरी पारी में भी उनके बल्ले से लम्बे लम्बे गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. रोहित शर्मा ने बेबाकी से वीरेंद्र शहवाग के अंदाज में बल्लेबाजी की.

पहली पारी की गेंदबजी में 7 विकेट अपने नाम करने वाले आश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किल खड़े कर सकते हैं. अंतिम दिन 384 रनों का स्कोर करना या सिर्फ विकेट संभालना ही आसान नहीं होगा, अभी 11 रन पर साउथ अफ्रीका अपना इन्फॉर्म ओपनर गवा चुके हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.