Ind vs Pak U19 Semi-final: भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर फाइनल में बनाई जगह

JBT Staff
JBT Staff February 4, 2020
Updated 2020/02/04 at 8:52 PM

Ind vs Pak U19: अंडर 19 वर्ल्ड कप मुकाबलों की बात करें तो अभी तक भारत और पाकिस्तान 9 बार टकरा चुके थे, आज का मैच 10वां मैच था और इसके साथ टीम इंडिया के पास मौका था हिसाब बराबर करने का, जी हां 9 मुकाबलों में से पाकिस्तान ने 5 मुकाबले जीते थे व टीम इंडिया ने 4.

इंडिया पाकिस्तान के बीच कोई सा मैच हो, दोनों देशों के दर्शकों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. आज का मुकाबला बहुत बड़ा था, दोनों देशों के फ्यूचर स्टार्स आज आमने सामने थे लेकिन टीम इंडिया ने एकतरफा जीत हांसिल की, टीम इंडिया अब 9 फरवरी को फाइनल खलेने उतरेगी. अभी कुछ प्ले ऑफ के मुकाबले बांकी हैं, देखना होगा दूसरा फाइनलिस्ट कौन सी टीम उभर के आती है.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया लेकिन यह फैलसा भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया, 43.1 ओवर में मात्र 172 रन देकर पाकिस्तान की पूरी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया. गेंदबाजी में हीरो रहे सुशांत मिश्रा ने 5 विकेट चटका डाले जबकि कार्तिक त्यागी व रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट अपने नाम करे, अथर्वा अन्कोलेकर ने 1 विकेट लिया.

बल्लेबाजी करने उतरे यशस्वी जैसवाल (105*) व दिव्यांश सक्सेना (59*) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के नाक में दम करके रख दिया. आपको बता दें साउथ अफ्रीका में 17 जनवरी से चल रहे वर्ल्ड कप में इंडिया शानदार खेल रही है, पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से मात दी जो मैच 19 जनवरी को खेला गया था. इसी दिन पाकिस्तान ने भी स्कॉटलैंड को हराया था. 21 जनवरी को इंडिया ने जापान को पूरे 10 विकेट से मात दे डाली, 24 जनवरी को न्यूजीलैंड व 28 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया ने सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर दिया व पाकिस्तान ने भी चारों मुकाबले जीते व सेमी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था.

1988 से 2018 तक अंडर 19 इंडिया-पाकिस्तान टीमें 9 बार आमने सामने आ चुकी थी, शुरुवात में पाकिस्तान की टीम ने भले ही पकड़ मजबूत की हो लेकिन लास्ट 3 मुकाबलों में टीम इंडिया ने लगातर जीत हांसिल की है, आज लगातार चौथी बार जीती व 10 मुकाबलों में से 5-5 का हिसाब बराबर कर दिया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.