Cricket

Ind vs NZ T20 & ODI: ओपनर शिखर धवन हुए सीरीज से बाहर, पृथ्वी शॉ ने की वपसी

Ind vs NZ T20 & ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है, फॉर्म में चल रहे ओपनर शिखर धवन चोटिल होने की वजह से एकदिवसीय सीरीज में ही नहीं T20 से भी बाहर कर दिए गए हैं, T20 टीम की घोषणा 12 जनवरी को हो चुकी थी.

विश्वकप 2019 के बाद से धवन (Shikhar Dhawan) कई बार चोटिल हो चुके हैं, ऐसे में अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि 34 वर्षीय क्रिकेटर क्या हर बार वापसी कर पाएंगे या उनके करियर को यह वजह कहीं जल्द खत्म न करदे.

एकदिवसीय सीरीज में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मौका दिया जा रहा है जबकि संजू सेमसन (Sanju Samson) की किस्मत को टी20 में फिर एक बार आजमाया जाएगा. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant), ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में इंजर्ड हुए थे लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल किया गया है.

पिछले साल फरवरी में मुश्ताक अली ट्राफी के दौरान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का मूत्र सैंपल लिया गया था, जांच में मालूम हुआ कि उनके सैंपल में प्रतिबंधित पदार्थ टरबुटालाइन की मात्रा पाई गयी थी. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) के हिसाब से खिलाड़ी को किसी भी तरह की दवा खाने में सावधानी बरतनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Shadab Khan Hate Story: पाक क्रिकेटर शादाब खान पर दुबई की युवती ने लगाए गंभीर आरोप, न्यूड फोटो वायरल करने...

टरबुटालाइन का सेवन अधिकतर अस्थमा से जुड़ी बीमारी में होता है, रिपोर्ट की मानें तो पृथ्वी ने यह दवा, खांसी के लिए खाई और बोर्ड को सूचित नहीं किया था. आठ माह का यह बैन पिछले साल ही हट गया है और अब उन्हें टीम में जगह मिल पाई है, 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज शॉ शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम में परमानेंट जगह बना सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top