इंडिया बनाम न्यूजीलैंड: आज खेला जाएगा शेष मैच, फिर बारिश हुई तो क्या होगा, कब कहां देखेंगे मुकाबला

JBT Staff
JBT Staff July 10, 2019
Updated 2019/07/10 at 11:30 AM

India vs New Zealand, incomplete match report and preview: भारतीय गेंदबाजों ने अपने इरादों का परिचय कल 9 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में दे दिया है, अब सारा दारोमदार बल्लेबाजों के कंधो पर है.

न्यूजीलैंड कोच ने भारतीय बल्लेबाजों को दी चेतावनी

न्यूजीलैंड गेंदबाजी कोच शेन जर्गेनसेन ने साफ तौर पर भारतीय बल्लेबाजी के मिडिल आर्डर को चेतावनी दी है, उनका एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह मध्यक्रम को तहस नहस करने की बात कर रहे हैं.

वाकई भारतीय ओपनिंग जोड़ी की तरफ से एक अच्छी शुरुवात का आना बहुत जरुरी है, आज केएल राहुल का स्लो खेलना भी चलेगा क्योंकि टारगेट इतना बड़ा नजर नहीं आ रहा है. रोहित, राहुल और विराट अपना विकेट जल्दी गिरने देते हैं तो न्यूजीलैंड के बॉलर ये मैच फंसा सकते हैं.

46.1 ओवर से आगे चलेगा मैच (5 विकेट पर 211 रन)

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन शुरुवात से ही उनके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आये. बुमराह-भुवी के अटैकिंग गेंदबाजी के आगे मार्टिन लाचार नजर आए, और 4 ही ओवर में अपना विकेट गवा दिया, जबकि उस वक्त टीम का स्कोर सिर्फ 1 रन था.

हेनरी निकोलस (28) ने भी कैप्टेन का साथ कम ही दिया,हमेशा की तरह बोझ आ गया कैप्टेन केन विलियमसन (67) के कन्धों पर, वह धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाते रहे लेकिन इसके लिए उन्होंने 95 गेंदों का सहारा लिया, ऐसे ही रोस टेलर (67*) लेकिन वह अभी बड़े शॉट्स टांग सकते हैं. क्योंकि 23 गेंदों का सामना अभी न्यूजीलैंड को और करना है.

क्रीज पर टॉम लेथम (3) और टेलर (67) मौजूद हैं, रनों की उम्मीद कम ही रहेगी क्योंकि बुमराह और भुवनेश्वर के ओवर शेष हैं जो रन देने को बिलकुल भी तैयार नहीं. भारत के पांचो गेंदबाजों ने 1-1 विकेट अपने नाम किया है. जडेजा, हार्दिक, चहल के ओवर पूरे हो चुके हैं.

फिर बारिश हुई तो क्या होगा?

बारिश के कारण अगर मैच हो नहीं हो पाता है तो जीत इंडिया की होगी, जैसे कि टीम बेहतर प्रदर्शन से टॉप पर है और सिर्फ 1 मुकाबला इस टूर्नामेंट में हारी है जबकि न्यूजीलैंड 3 हारी है.

कब और कहां देख सकेंगे टूर्नामेंट का पहला अमह मुकाबला

मुकाबला कल मंगलवार को पूरा होना था लेकिन बारिश ने इस मैच के रोमांच को 2 दिन का कर दिया, अतः शेष मुकाबला आज 10 जुलाई को उसी मैदान पर उसी समय शुरू होगा. भारतीय समयानुसार 3:00 बजे भूवी 47वें ओवर की दूसरी गेंद डालने उतरेंगे जबकि सामने होंगे टेलर और लेथम. स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव विवरण देख सकेंगे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.