Cricket

Ind vs NZ: किसका पलड़ा भारी, प्लेयिंग XI, मौसम, कहाँ व कब देख सकते हैं मैच, etc.

ICC World Cup 2019, Ind vs NZ: न्यूजीलैंड इस वर्ल्ड में अभी शीर्ष पर बनी हुई है, लगातार तीन जीत से इस टीम के हौंसले बुलंद हैं जबकि टीम इंडिया, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बिना इस टूर्नामेंट में पहला मैच खेलेगी हालांकि टीम इंडिया ने भी लगातार 2 मैच में जीत हासिल की है.

भारत-न्यूजीलैंड में खेले गए टोटल मुकाबले

दोनों मजबूत टीमों के बीच अब तक क्रिकेट इतिहास में 106 एकदिवसयी अन्तर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. टीम इंडिया ने 55 जीत के साथ बढ़त बनाई है जबकि न्यूजीलैंड 45 जीत के साथ पीछे है. 1 मैच अब तक टाई रहा है जबकि 5 का मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला.

दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप इतिहास में खेले गए मुकाबले

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

भारत-न्यूजीलैंड के बीच टोटल 7 मुकाबले वर्ल्ड कप में खेले गए है जिनमें से न्यूजीलैंड 4 व भारत 3 मुकाबले जीता है. वर्तमान में टीम इंडिया काफी स्ट्रोंग है और आज यह जीत का आकड़ा बराबर का हो सकता है.

लास्ट 5 मैचों पर एक नजर

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इस साल 5 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से भारत 4 जीत के साथ न्यूजीलैंड पर डोमीनेट कर रहा है तो न्यूजीलैंड मात्र 1 मुकाबला इस साल भारत से जीता है.

इंग्लैंड में दोनों टीमों का आमना सामना

वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार ये दोनों टीमें इंग्लैंड की धरती पर अब तक 3 मैच खेल चुके हैं लेकिन इंडिया, न्यजीलैंड से इंग्लैंड में कभी जीत नहीं पाया, उम्मीद है आज यह रिकॉर्ड भी टूटेगा.

यह भी पढ़ें:  इंग्लैंड vs अफगानिस्तान: स्टार बॉलर राशिद खान ने दे डाले 9 ओवर में 110 रन, ये हैं मैच के बड़े रिकार्ड्स

आज के मैच का वेन्यू, मौसम, टाइमिंग, स्ट्रीमिंग

इंग्लैंड के नॉटिंघम में आज 13 जून को दोनों देशों के बीच यह कड़ा मुकाबला खेला जाएगा लेकिन बेमौसम यहाँ की बारिश ने पहले ही वर्ल्ड कप के 3 मैच बर्बाद कर दिए हैं, आज भी बादलों का प्रकोप बताया जा रहा है. मैच में या तो ओवर कम होंगे या रद्द भी हो सकता है. उम्मीद है सभी पूरे मैच का लुत्फ लें.

भारतीय समयानुसार मैच दोपहर बाद 3 बजे स्टार्ट हो जाएगा. क्रिकेट फैन्स स्टार स्पोर्ट्स पर 3 बजे के बाद नजरें गड़ा के इस टक्कर के मुकाबले का लुत्फ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: भारतीय टीम को बड़ा झटका, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हुए बाहर

संभावित प्लेयिंग XI पर एक नजर

टीम इंडिया

शिखर धवन की वजह से टीम इंडिया का बैलेंस बिगड़ा है, केएल राहुल आज हिटमैन के साथ पारी का आगाज करेंगे. विजय शंकर या दिनेश कार्तिक एक बैट्समैन की कमी पूरी करेंगे, पिच बैटिंग के लिहास से अच्छी है.

टीम इंडिया प्रयोग के तौर पर केदार जाधव को बहार बैठाकर दोनों विजय शंकर और कार्तिक को मौका दे सकती है, बाकी टीम में शायद ही कोई चेंज हो.

न्यूजीलैंड

केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, टिम साउदी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top