Cricket

India Vs NZ 4th ODI: कोहली के बिना मैदान पर उतरेगा भारत, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

India Vs NZ 4th ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला कल हैमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ टेस्ट कर सकती है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला 31 जनवरी को हैमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम के सामने अब क्लीन स्वीप से बचने की चुनौती होगी.

चौथे वनडे में दोनों ही टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. फर्क इतना है कि भारतीय टीम अपनी बेंच स्ट्रेंथ चेक करेगी तो न्यूज़ीलैण्ड टीम अपनी इज्जत बचाने के लिए बदलाव करेगी.

यह भी पढ़ें:  ICC World Cup 2019 Venue: इंग्लैंड के इन 11 मैदानों पर होगी वर्ल्ड कप 2019 की जंग

कोहली को आराम, रोहित के हाथों में होगी कप्तानी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सीरीज के आखिरी 2 मैचों और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है. उनकी जगह रोहित शर्मा के कंधों पर एक बार फिर टीम की जिम्मेदारी होगी. बतौर कप्तान रोहित का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. रोहित ने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में कप्तानी की है, जिसमे से 7 में भारत को जीत मिली जबकि 1 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

शुभमन गिल का हो सकता है डेब्यू

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिल सकता है. गिल पर टीम मैनेजमेंट पिछले काफी समय से नजर बनाए हुए है. साथ ही गिल को 3 नंबर पर बल्लेबाजी करना भी काफी पसंद है.

यह भी पढ़ें:  क्रुणाल पंड्या ने न्यूजीलैंड के मैदान पर किया कुछ ऐसा, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

अंडर 19 विश्व कप में मैन ऑफ दी टूर्नामेंट का खिताब जीत चुके शुभमन अब तक 9 प्रथम श्रेणी मैचों में 77.78 की शानदार औसत से 1089 रन बना चुके है. वहीं उन्होंने 36 लिस्ट ए मैचों में 47.78 की औसत से 1529 रन बनाए हैं.

शुभमन नेट प्रैक्टिस के दौरान कोहली को इम्प्रेस कर चुके हैं. कोहली का कहना है कि 19 की उम्र में शुभमन जैसा खेल रहे हैं उस उम्र में मैं उनका 10% भी नहीं था.

चौथे वनडे के लिए संभावित भारतीय प्लेइंग 11

प्लेइंग 11 की बात करें तो भारत मोहम्मद शमी को आराम देकर खलील को मौका दे सकता है. वहीँ कुलदीप या चहल को बाहर कर भारत विजय शंकर या जडेजा को एक बार फिर प्लेइंग 11 में शामिल कर सकता है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने दी अपनी राय

रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, अंबाती रायडू ,दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुल्दीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top