Cricket

Ind vs NZ 3rd T20: बेहद रोमांचक मुकाबले में जीता भारत, सुपर ओवर में भी रोहित शर्मा रहे हीरो

Ind vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया शानदार फॉर्म में चल रही है, तीसरे मुकाबले के साथ ही टीम ने टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर दिया है. आज टॉस न्यूजीलैंड ने जीता और टीम इंडिया को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया, सम्मानजनक स्कोर के जवाब में कैप्टेन केन विलियमसन ने बेहतरीन पारी खेली.

20 ओवरों में 179 रन के जवाब में न्यूजीलैंड इतने ही रन स्कोर कर पाई जबकि शमी (Mohammad Shami) ने आखिरी बॉल पर रन देने के बजाय सीनियर बैट्समैन टेलर (Ross Taylor) को बोल्ड मार दिया, जिसके बाद मैच ने और भी रोमांचक मोड़ ले लिया और बात सुपर ओवर तक जा पहुंची.

यह भी पढ़ें:  Delhi Election Result: आम आदमी पार्टी की एकतरफा जीत, कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे केजरीवाल

इंडिया बनाम न्यूजीलैंड, बैटिंग

भारतीय बैटिंग आर्डर की बात करें तो रोहित शर्मा (65), लोकेश राहुल (27), विराट कोहली (38), श्रेयस अय्यर (17), मनीष पांडे (14*), रविन्द्र जड़ेजा (10*) के जवाब में न्यूजीलैंड से मार्टिन गुप्टिल (31), मुनरो (14), केन (95), टेलर (17) ने 20 ओवरों में यह स्कोर अपने खेमे में करने की कोशिश की लेकिन शमी ने टेलर का विकेट आखिरी बॉल पर बोल्ड मार दिया.

इंडिया बनाम न्यूजीलैंड, गेंदबाजी

गेंदबाजी की बात करें तो न्यूजीलैंड की तरफ से हामिश बेनेट ने 4 ओवरों में रन 54 दिए जबकि 3 विकेट लिए, मिशेल सेंटनर, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 1-1 विकेट अपने नाम किया, इस तरह इंडिया के 5 विकेट हुए. वहीं न्यूजीलैंड के 6 विकेट पवेलियन पहुंचे, श्रदुल ठाकुर व शमी ने 2-2 विकेट लिए जबकि चहल व जड़ेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें:  Delhi Results: बाल केजरीवाल ने भी जीता दिल, जश्न में मग्न आम आदमी समर्थक

सुपर ओवर का नतीजा

शमी ने जब टेलर को पवेलियन पहुंचाया तो सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से बैटिंग करने पहुंचे केन विलियमसन व मार्टिन गुप्टिल, उन्होंने बुमराह के एक सुपर ओवर में 17 रन ठोक डाले, इस तरह जीत के लिए 18 रन का लक्ष्य मिला व रोहित-केएल राहुल की जोड़ी मैदान में उतरी, रोहित ने साउथी को बुरी तरह धोया और टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम कर दिया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top