Cricket

Ind vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड ने दिया 274 रनों का टारगेट, रॉस टेलर फिर नाबाद लौटे

Ind vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया जनवरी से न्यूजीलैंड दौरे पर है, 5 मैचों की टी 20 सीरीज जीतने के बाद 5 फरवरी को ओडीआई का पहला मुकाबला कीवियों के हाथों गवा दिया था, इस तरह भारत का विजयरथ रुक पड़ा, पुनः पटरी पर आने पूरे चांस हैं, गेंदबाजों ने अपना काम कर दिखाया है.

ईडन पार्क ऑकलैंड से ही टीम इंडिया ने अपना विजयरथ शुरू किया था, जी हां 24 जनवरी को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के विशाल स्कोर को बौना साबित कर दिया था और इसके बाद पूरी सीरीज रोमांचक रही यहां तक कि दो मुकाबले सुपर ओवरों के नतीजे पर हुए, और टीम इंडिया 5-0 से विदेशी सरजमीं पर इतिहास रच चुकी है.

यह भी पढ़ें:  Batsmen with most sixes: गगनचुंबी छक्के लगाने में भी धोनी टॉप 5 में, दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में हैं शामिल

अब बारी आती है एकदिवसीय सीरीज की, 5 फरवरी से शुरू हुए 3 मैचों के इस सीरीज में पहला मुकाबला टीम इंडिया हार गयी. सम्मानजनक स्कोर 347 भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए बौना साबित हुआ और इस तरह उन्होंने अपने हार का क्रम तोड़ा. लगातार टीम को मझदार में छोड़ के जा रहे दिग्गज टेलर ने नाबाद शतक ठोककर टीम को जीत दिलाई.

आपको बता दें टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा 4 मार्च को खत्म होगा, आज के बाद तीसरा व आखिरी ODI, 11 फरवरी को खेला जाएगा. 21-25 फरवरी पहला टेस्ट व 29 फरवरी से 4 मार्च तक दूसरा व आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. बहरहाल बात करते हैं, दूसरे एकदविसीय मुकाबले की जहां भारतीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजों के लिए राह आसान की है.

यह भी पढ़ें:  Kanpur Encounter: विकास दुबे के गुंडों को पुलिस की जानकारी देने वाली बहु और नौकरानी गिरफ्तार

टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है जबकि न्यूजीलैंड चाहेगी कि वह सीरीज को कब्जे में लेकर टी20 का बदला आज पूरा कर लें. ईडन पार्क में आज कोहली ने टॉस जीतकर पहले बालिंग करने का फैसला किया. रॉस टेलर (73*) फिर नाबाद लौटे और उनकी पारी कि बदौलत 273 रन स्कोरबोर्ड पर टंगे.

श्रदुल ठाकुर ने 2 विकेट लिए जबकि बुमराह को न्यूजीलैंड बल्लेबाजों ने कोई मौका नहीं दिया, चहल ने 3 विकेट लेकर बड़ा रोल प्ले किया. फील्डिंग में तेज तर्रार जड़ेजा ने जेम्स नेशाम को न सिर्फ रन आउट किया बल्कि टॉम लाथम को एलबीडबल्यू भी किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top