Sports

Ind Vs NZ 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हुए कोहली

Ind Vs NZ 2019: वर्ल्ड कप से पहले कोहली फिटनेस को लेकर BCCI काफी सीरियस लग रही है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है.

विराट कोहली के फैन्स के लिए एक बुरी खबर आई है. कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आराम दे दिया गया है.

बीसीसीआई ने ये फैसला 2019 विश्व कप को देखते हुए लिया. टीम मैनेजमेंट भी कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर किसी भी तरह से कोई समझौता करना नहीं चाहती. शायद इसलिए ही बोर्ड ने उनके लिए ये अहम फैसला लिया है.

कोहली की गैरमौजूदगी में उप कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि कोहली की जगह किसी भी अन्य खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं दिया जाएगा. बता दें कि विराट कोहली पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे है.

उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में पहली बार टीम को जीत दिलाई थी.

वहीं न्यूजीलैंड दौरे के बाद कोहली को भारत में ऑस्ट्रलिया टीम की अगुवाई भी करनी है. उनके इसी बिज़ी शेड्यूल को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें आराम देने के फैसले लिया.

ऐसे में अब कोहली भारत लौटने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अपने अगले दो वनडे  मैचों में टीम को जीत दिलाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे.

गौरतलब है कि और न्यूज़ीलैंड के बीच नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता. इस जीत के साथ ही 5 मैचों की इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है.

इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी को खेला जाएगा. इस मैच को जीतने के साथ भारत सीरीज में अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top