Ind Won 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ 317 रनों से जीता भारत, अश्विन-अक्षर की जोड़ी ने चटकाए बैक टू बैक विकेट

JBT Staff
JBT Staff February 16, 2021
Updated 2021/02/16 at 12:49 PM

Ind vs Eng 2nd Test Result: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हर दिन मजबूत बनकर उभरी, चौथे दिन ही मैच का नतीजा आ चुका है. लंच तक इंग्लिश टीम अपने 7 विकेट गवा चुकी थी और लंच के बाद बचे हुए 3 विकेट भी जल्दी चले गए.

अश्विन ने बल्ले के बाद गेंद से भी जलवा बरकरार रखा है, उनके साथ डेब्यू मैच खेल रहे अक्षर पटेल (Axar Patel) भी जीतने की जल्दी में नजर आए. दोनों ने मिलकर लंच तक 3-3 विकेट अपने नाम कर दिए थे जबकि लंच के तुरंत बाद अक्षर ने चौथा-पांचवा विकेट भी चटका डाला, सबसे महत्वपूर्ण विकेट इसमें कैप्टेन जो रूट का है, कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए.

एमए चिदंबरम स्टेडियम में 13 तारीख को कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, रोहित शर्मा (161) की बड़ी पारी व रहाणे (67), पंत (58) की अर्द्धशतकीय पारी के बदौलत टीम इंडिया 95.5 ओवर खेलकर 329 रन बनाने में सफल रही, जबकि इंग्लैंड की बैटिंग आई तो वे मात्र 134 पर सिमट गए, अकेले रोहित शर्मा के स्कोर को भी वे पार नहीं कर पाए.

दूसरी पारी की बैटिंग में टीम इंडिया की शुरुवात बुरी रही लेकिन कैप्टेन के साथ मिलकर अश्विन ने पारी को आगे बढ़ाया और 85.5 ओवरों में 286 रन बनाए, अब लीड इंग्लिश टीम के लिए पहाड़ जैसा था, प्रेशर में आकर दूसरी पारी में उन्होंने पहली पारी को दोहरा डाला. मोइन अली ने 5 छक्के जरुर जड़े लेकिन ये सिर्फ हार जीत का आंकड़ा कम करने जैसा था.

कुलदीप यादव ने छक्के जड़ रहे ऑल राउंडर मोईन अली (43) को आउट कर टीम इंडिया के लिए आखिरी पड़ाव पार किया, उन्होंने 18 गेंदों में 43 रन बनाए, इस तरह टीम ने पहले मैच का बदला लेकर दिग्गज क्रिकेटर केविन पिटरसन को करारा जवाब दिया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.