Cricket

Ind vs Eng: अश्विन के धुआंधार शतक के बदौलत टीम मजबूत स्थिति में, कल ही जीत सकती है टीम इंडिया

Ind vs Eng 2nd Test Match: तीसरे दिन का खेल व भारतीय क्रिकेट टीम की दूसरी पारी का आगाज बेहद निराशाजनक रहा था, एक के बाद एक विकेट आउट हुए लेकिन अश्विन ने इस सिलसिले को न सिर्फ रोका बल्कि शानदार खेल का प्रदर्शन भी दिखाया.

लंच के बाद टीम इंडिया के कैप्टेन कोहली 149 गेंदों का सामना कर 62 बनाकर चलते बने लेकिन 148 गेंदों में 106 रन बनाकर आर अश्विन ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को खूब धोया, ऑल राउंडर फॉर्म की परिभाषा जाननी है तो आश्विन का ऑस्ट्रेलिया और अब इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन देख लेना चाहिए, उन्होंने टेस्ट करियर का चौथा शतक  लगाया.

यह भी पढ़ें:  Ambani House Antilia: देश के सबसे महंगे घर को उड़ाने की साजिश, संदिग्ध कार से अंबानी के नाम मिला खत

पहली पारी में टीम इंडिया ने 329 रन बनाए जबकि इंग्लिश टीम को मात्र 134 पर ढेर कर दिया था, दूसरी पारी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लड़खड़ाता नजर आया, बल्लेबाजों की लिस्ट में से सिर्फ विराट (Virat Kohli) ही थे जो क्रीज पर देर तक टिके लेकिन जादुई स्पिनर अश्विन (R Ashwin) ने अपनी ऑस्ट्रेलिया बैटिंग फॉर्म को बरकरार रखा है.

आश्विन की बदौलत टीम इंडिया 482 रनों के बड़े स्कोर को स्कोरबोर्ड पर टांक पाई, अश्विन-अक्षर की जोड़ी ने इंग्लैंड के 3 विकेट तीसरे दिन के खेल खत्म होने निकाल भी दिए, इंग्लैंड के लिए स्कोर पहाड़ जैसा अनुभव हो सकता है, या फिर उनके बल्लेबाज टिके रहे तो ड्रा की आशंका रहेगी. 53 पर 3 विकेट गवा चुकी इंग्लिश टीम कैसे 429 रनों को लेती है, देखना होगा.

यह भी पढ़ें:  Ghulam Nabi praised PM Modi: पीएम मोदी की तारीफ करते नजर आए गुलाम नबी आजाद, हरीश रावत ने कसा तंज

भारतीय बैटिंग की बात करें तो युवा टैलेंट शुभमन गिल (14) का दूसरी पारी में भी बल्ला नहीं चला, पुजारा (07) रन आउट का शिकार हो गए, पहली पारी के हीरो रोहित शर्मा (26), पंत (08) व रहाणे (10) भी सस्ते में चले गए जबकि अक्षर फिर एक बार डेब्यू मैच को खास बनाने में असफल रहे. खैर पहली इनिंग में 5 विकेट लेने वाले आश्विन, बल्ले से भी लोहा मनवाते नजर आए.

कैप्टेन जो रूट के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी है, वो हैं जो इस मैच को ड्रा करा सकते हैं, जीत तो लगभग नामुमकिन सी ही नजर आ रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top