Cricket

Ind vs Eng 2nd Test: तीन बदलाव के साथ उतरी भारतीय टीम, अक्षर पटेल का होगा टेस्ट डेब्यू

Ind vs Eng 2nd Test Match: पहले टेस्ट मैच में खूब रन लुटाने वाले शाहबाज नदीम को बाहर बैठना पड़ेगा यह तो लगभग तय माना जा रहा था लेकिन खबर यह भी है कि उनके अलावा टीम में दो और बदलाव हो चुके हैं.

इंग्लिश टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत पर दबाव रहेगा क्योंकि पहले मैच में 227 रनों की बड़ी हार से सभी का दिल टूटा है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम पर भरोसा पूरा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो शानदार वापसी देखने को मिली वह साबित करती है कि यह टीम कुछ भी कर सकती है.

यह भी पढ़ें:  Shardul Thakur: फ्लाइट छोड़ कार से 700 किलोमीटर तय कर टीम में शामिल हुए शार्दुल, फैंस का जीता दिल

चेन्नई में वाशिंगटन सुंदर व शाहबाज नदीम ने खूब रन लुटाए हालांकि वाशिंगटन सुंदर की शानदार बल्लेबाजी ने उनकी खराब गेंदबाजी पर परदा डालने की कोशिश की लेकिन बतौर गेंदबाज रनों पर अंकुश लगाना ज्यादा महत्वपूर्ण है, इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को रोकना गेंदबाजों के लिए बेहद चैलेंजिंग काम है, ऐसे में अक्षर पटेल व कुलदीप यादव की जोड़ी को मैदान पर उतर चुकी है.

बीसीसीआई ने यह तो पहले ही कन्फर्म कर दिया था कि अक्षर पटेल (Akshar Patel) दूसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं लेकिन कुलदीप यादव के स्थान आज सुबह कन्फर्म हो गया है. वाशिंगटन सुंदर जिस इकॉनमी से रन लुटा रहे हैं, वह टीम के लिए घातक हो सकते हैं, उनकी जगह जादुई स्पिनर कुलदीप  यादव टीम शामिल हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ और सूर्य कुमार का हिट शो, एक ने दोहरा शतक तो दूजे ने 58 गेंदों में जड़े 133 रन

बता दें दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद पहली पसंद अक्षर पटेल ही थे लेकिन पहले टेस्ट से पहले  चोटिल होने की वजह से उन्हें शामिल नहीं किया गया, BCCI ने उनकी प्रैक्टिस सेशन का विडियो साझा किया था वह अब फिट हैं. लीड गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हो रेस्ट करने की सलाह दी गई है, उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद चमके मोहम्मद सिराज गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे.

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, विराट कोहली (C), चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (VC), ऋषभ पंत(W), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविचंद्रन आश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top