Cricket

Ind vs Eng 1st Test: इंग्लैंड के विशाल स्कोर के सामने टॉप आर्डर लड़खड़ाया लेकिन सुंदर-आश्विन की जोड़ी तोड़नी मुश्किल

Ind vs Eng 1st Test: टीम इंडिया भले ही इंग्लैंड के स्कोर के सामने अभी फीकी नजर आ रही है लेकिन 4 मैचों की यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे की याद दिलाती है. फिर एक बार भारतीय गेंदबाजों का बैटिंग साइड मजबूत देखने को मिल रहा है.

इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने दोहरा शतक जड़ा, वह इंग्लैंड के टॉप टेस्ट स्कोरर में शामिल हो चुके हैं, करियर का 100वां टेस्ट मैच को उन्होंने बेहद यादगार और ऐतिहासिक बनाया, 100वें मैच में 100 पर 118जोड़कर उन्होंने टेस्ट करियर में 8249 रन पूरे किए.

190.1 ओवरों का खेल खेलकर इंग्लैंड ने 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में टीम इंडिया की शुरुवात खास नहीं रही जबकि ऑस्ट्रेलिया में जो मोड छोड़ के आए थे वो जारी है. रोहित शर्मा 9 गेंदों में 6 रन बनाकर वापस लौटे जबकि शुभमन गिल ने ज्यादा गेंदें वेस्ट नहीं की, 28 गेंदों में 29 रन बनाए. पुजारा ने भी ऑस्ट्रेलिया वाली फॉर्म जारी रखी उन्होंने 143 गेंदों में 73 रन बनाए. विराट कोहली (11) व रहाणे (01) ने फैंस को निराश किया.

यह भी पढ़ें:  Babar Azam: टॉप ODI रैंकिंग के बाद टी20 में विराट को इस मामले में बाबर आजम ने छोड़ा पीछे

225 के स्कोर पर 6 विकेट गवाने के बाद गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर व आश्विन ने कमाल का खेल दिखाया हालांकि खबर लिखे जाने तक आश्विन अपना विकेट गंवा चुके हैं. अर्द्धशतक बनाने के बाद वाशिंगटन सुंदर किसी मझे हुए बैट्समैन की तरह क्रीज पर टिके हैं.

300 का आंकड़ा पार कर चुकी टीम इंडिया के लिए जीतना भले ही मुश्किल हो लेकिन ड्रा कराना जरा भी नहीं. आश्विन के बाद शाहबाज नदीम भी खबर लिखे जाने तक आउट हो चुके हैं, इशांत शर्मा को वाशिंगटन सुंदर का बखूबी साथ देना चाहिए, ये दोनों जितना खेल सके टीम के लिए अच्छा है, दूसरी इनिंग का बोझ हल्का करना है तो 400 के करीब स्कोर पहुंचना चाहिए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top