Ind vs Eng 1st T20: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा पहला टी20 मुकाबला, जानें समय, मैच प्रीव्यू, प्लेयिंग XI

JBT Staff
JBT Staff March 12, 2021
Updated 2021/03/12 at 10:29 AM

Ind vs Eng 1st T20: 4 मैचों की टेस्ट सीरीज हराने के बाद टीम इंडिया का हौंसला बुलंद है, फिर एक बार इंग्लैंड को पिच की किचकिच का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम हुए टेस्ट मैचों को खेल किसी बुरे सपने से कम नहीं है.

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या, विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन कर लौटे ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव से लेकर नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर सब टी20 में फिट बैठने वाले प्लेयर हैं, वहीं स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर कुमार भी लौट आए हैं, ऐसे में किसको टीम में जगह दी जाए किसको नहीं, यह तो शाम तक ही मालूम हो सकता है.

केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों को टीम में रखने की बात चल रही है, वाशिंगटन सुंदर भी गेंद से नहीं तो बल्ले से धमाल मचाने में पीछे नहीं है, दीपक चहर भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं, अभी प्रीडिक्ट किया जा सकता है कि कौन से प्लेयर्स प्लेयिंग XI में जगह बना पाएंगे.

यूं तो मोटेरा स्टेडियम में 1983 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था लेकिन साल 2015 में इसे पीएम मोदी के सपनों का स्टेडियम बनाने का काम शुरू किया गया था, फरवरी 2020 में यह बनकर तैयार हुआ और यहां बड़ा इवेंट ‘नमस्ते ट्रंप’ आयोजित किया गया था, 800 करोड़ की लागत के साथ इसे ऐतिहासिक स्टेडियम बनाया गया.

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया ने यहां पहला टेस्ट मैच खेला जहां इंग्लिश टीम पूरी तरह नाकाम रही थी और इंडिया ने सीरीज 3-1 से जीत ली थी. अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला टी20 होने जा रहा है, इंग्लिश टीम के लिए मुश्किल फिर कम नहीं है क्योंकि इंडिया के पास सारे इन-फॉर्म प्लेयर्स हैं.

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेयिंग XI

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (C), ऋषभ पंत (WK), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.