Ind Vs Aus: दो मिनट के मौन के दौरान नारे लगाने लगे फैन्स, विराट कोहली ने दिखाई उंगली, विडियो वायरल

JBT Staff
JBT Staff February 25, 2019
Updated 2019/02/25 at 1:00 PM

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 में मैच से पहले दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई.

14 फरवरी को पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के सिलसिला जारी है. कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी-20 मैच से पहले दोनों टीमों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने राष्ट्रगान ने बाद दो मिनट का मौन रखा. इस दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली ने दर्शकों से शांत रहने की अपील की.

अक्सर मैदान पर विराट से इशारा करते हुए फैन्स को सपोर्ट के लिए कहते हैं. लेकिन कल मैच से पहले मौन के दौरान विराट को दर्शकों से चुप रहने की अपील करनी पड़ी.

दरअसल, दो मिनट के मौन के दौरान दर्शक भारत माता की जय के नारे लगाने लगे और देशभक्ति में चिल्लाने लगे.

ये सब देख एक और जहां और खिलाड़ी शांत रहे वहीँ विराट ने अपनी ऊँगली मुंह पर रखकर फैन्स से शांत रहने की अपील की. विराट का ये विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

https://twitter.com/JaiminRajput11/status/1099834732479602689

आपको बता दें 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद पूरा देश दुःख और गुस्से में है.

पूरा देश शहीदों के परिवारों की मदद के लिए सामने आ रहा है. कई सेलिब्रिटीज ने शहीदों के परिवार के लिए करोड़ों रुपये डोनेट किये हैं. इस हमले के बाद BCCI ने आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी कैंसिल कर दी है. ओपनिंग सेरेमनी में होने वाले खर्चे को शहीदों के परिवारों को डोनेट किया जाएगा.

मैच से पहले हुई पप्रेस कांफ्रेस में विराट ने कहा, ‘जिन जवानों ने जान गंवाई, उनके परिवारों के हमारी संवेदनाएं हैं. टीम इंडिया इस दुख में साथ खड़ी है.’

आपको बता दें पहला मैच काफी रोमांचक रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 127 रन का लक्ष्य रखा. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.