Cricket

वर्ल्ड कप को देखते हुए इन 4 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकता है मौका

India Vs Australia 2019 One Day Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का चयन होना है. वर्ल्ड कप को देखते हुए आज चयनकर्ता कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर इन चार खिलाड़ियों को आजमा सकते है.

24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज़ होगा. इस बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी.

दोनों ही टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है क्योंकि विश्व कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की ये आखिरी सीरीज होगी.

ऐसे में दोनों देशों के पास वर्ल्ड कप के लिए अपने खिलाडियों को आजमाने का आखिरी मौका होगा. टीम इंडिया के पास इस समय काफी लंबी बेंच स्ट्रेंथ है.

यह भी पढ़ें:  IPL Sixer King: सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले क्रिस गेल के आसपास नहीं कोई, इन 5 के नाम हैं रिकार्ड्स

भारत की वर्ल्ड कप टीम लगभग पक्की है. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को आखिरी बार टेस्ट किया जा सकता है.

उमेश यादव

Umesh and Shami

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए बतौर चौथे तेज गेंदबाज के लिए टीम मैनेजमेंट उमेश यादव के पास जा सकती है. इस खिलाड़ी पर भारत को काफी भरोसा भी है.

ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उमेश यादव का चयन होता है तो उनके पास वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने का आखिरी मौका होगा.

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ही रणजी ट्रॉफी में उनकी टीम फाइनल तक पहुंच पाई थी. उनादकट एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है.

यह भी पढ़ें:  Jwala Gutta Wedding: बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा करेंगी दूसरी शादी, फेमस एक्टर हैं पति विष्णु विशाल

साथ ही उनकी हालिया फॉर्म भी शानदार है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शामिल कर बड़ा दांव खेल सकती है.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी है. केएल राहुल की फॉर्म खराब होने की वजह से भारतीय टीम के चयनकर्ता तीसरे ओपनर की तलाश में है.

अपनी इस तलाश के चलते भारतीय टीम के चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजिंक्य रहाणे को सरप्राइज एंट्री दे सकते है. रहाणे को बतौर ओपनर भी मौका मिल सकता है.

केएल राहुल

केएल राहुल की प्रतिभा से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विपक्षी टीमें भी अच्छे से वाकिफ है. लेकिन पिछले कुछ समय से राहुल आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है.

यह भी पढ़ें:  ICC ODI Ranking: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने छीनी विराट से टॉप पोजीशन, बने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम मैनेजमेंट रहाणे के साथ राहुल को मौका देकर विश्व कप में बतौर तीसरे ओपनर के लिए अपना विकल्प खोल सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top