Cricket

Ind vs Aus: सुंदर-शार्दुल की बैटिंग ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की उड़ाई धज्जियां

Ind vs Aus 4th Test: ब्रिस्बेन में खेला जा रहा चौथा टेस्ट भी शुरुवात में ऑस्ट्रेलिया के पाले में गिरता नजर आ रहा था लेकिन टीम इंडिया का टैलेंट का जवाब नहीं, जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती उस तरह का खेल देखने को मिले तो बात ही कुछ और हो जाती है.

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी को ध्यान में रखें तो उनके पहली इनिंग के रन 369 किसी पहाड़ से कम नहीं हैं, रोहित शर्मा (44) भी फिर एक बार अपने रनों को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. गिल (07), पुजारा (25), रहाणे (37), अग्रवाल (38), पंत (23) के चले जाने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद ही इंडिया 200 के आसपास स्कोर कर पाए और ऑस्ट्रेलिया बड़ी लीड लेकर इसे मुश्किल कर देगी.

यह भी पढ़ें:  Shardul Thakur: फ्लाइट छोड़ कार से 700 किलोमीटर तय कर टीम में शामिल हुए शार्दुल, फैंस का जीता दिल

लेकिन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नए चेहरों ने साबित किया कि वे सिर्फ गेदबाजी के दम पर सेलेक्ट नहीं हुए हैं, आपको बता दें यूं तो शार्दुल ठाकुर का टेस्ट डेब्यू 2018 में हो चुका है लेकिन चोटिल होने की वजह से वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरा मैच नहीं खेल पाए थे, इस तरह यह मैच उनके टेस्ट करियर का दूसरा मैच है और उन्होंने जबरदस्त वापसी की है.

आईपीएल में वाशिंटन सुंदर की बल्लेबाजी देख चुके हैं, वह भी कमाल के बल्लेबाज हैं. दोनों ने मिलकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर दिए है, भारतीय टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इससे पहले सातवें विकेट के लिए इतने रनों की पार्टनरशिप नहीं हुई है. दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की नाक में दम किया है, सिर्फ सिंगल डबल ही नहीं बड़े शॉट्स देखने को भी मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Dale Steyn Controversy: आईपीएल की तुलना में पाकिस्तान लीग को बेहतर बताने वाले डेल स्टेन पर बरसे फैंस व क्रिकेटर्स

समाचार लिखने तक दोनों ही अपने अर्द्धशतक के करीब हैं, अब फिर से यह मैच एक कांटे की टक्कर का बन चुका है. ऑस्ट्रेलिया बढ़ी बढ़त भी हांसिल करता है तो इंडिया इसे सिडनी की तरह अंजाम दे सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top