Ind vs Aus: रोहित और इशांत शर्मा का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना मुश्किल, फैंस ने सोशल मीडिया पर निकाला गुस्सा

JBT Staff
JBT Staff November 24, 2020
Updated 2020/11/24 at 11:50 AM

Ind vs Aus: इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ही भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान हो चुका था, इंडियन क्रिकेट फैंस इस बात से बेहद खफा थे कि रोहित शर्मा को किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किया गया. अब कयास लागाए जा रहे थे कि टेस्ट जो दिसंबर 17 से शुरू हैं, उसमें हिटमैन वापसी कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े रिकार्ड्स बनाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंचे हैं, जिससे तगड़ा सस्पेंस बना हुआ है, क्योंकि मैदान में उतरने से पहले 14 दिन क्वारंटीन भी तो रहना है, ऐसे में अगर टेस्ट मैच में रोहित शर्मा जैसा नामी बल्लेबाज शामिल होना होगा तो 3-4 दिन के अंदर ऑस्ट्रेलिया रवाना होना होगा.

वहीं टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा दौर के सबसे सफल गेंदबाज इशांत शर्मा भी रोहित शर्मा की तरह चर्चाओं में हैं, भारतीय टीम के फैंस का मानना है ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात देनी है तो इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना ही होगा. आपको बता दें अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434), हरभजन सिंह (417), आर अश्विन (365), ज़हीर खान (311) और इशांत शर्मा, 297 विकेट के साथ मौजूदा दौर के गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं.

बहुत जल्द सिडनी में इंडियन क्रिकेट टीम और कंगारुओं के बीच एकदिवसीय मैच का आनंद लिया जाना है, ऐसे में भारतीय फैंस सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी को मैदान पर मिस करेंगे उसका नाम है रोहित शर्मा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले व सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले रोहित शर्मा टीम से बाहर हैं, वजह फैंस की समझ से परे है.

वहीं रविवार को कोच रवि शास्त्री ने भी बयान जारी किया है कि टेस्ट में शामिल होने के लिए आपको बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया रवाना होना चाहिए वरना टीम का हिस्सा होना बेहद मुश्किल है. अभी तक रोहित-इशांत ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना नहीं हुए हैं, इससे साफ़ होता है वे दोनों आने वाली सीरीज का हिस्सा नहीं है, अगर आगे कुछ दिनों में निकलते भी हैं तो दूसरे टेस्ट का हिस्सा हो सकते हैं.

टेस्ट सीरीज लम्बी है, इंडिया को रोहित शर्मा की जरुरत पड़ सकती है. पहला टेस्ट 17-21 दिसम्बर, दूसरा 26-30 दिसंबर, तीसरा 7-11 जनवरी, चौथा 15-19 जनवरी तक खेला जाना है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.