Cricket

Ind vs Aus: भारत-ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में किसका पलड़ा है भारी, यहाँ है मैच से जुड़ी अहम जानकारी

Ind vs Aus: वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया 2 जबकि इंडिया सिर्फ 1 मुकाबला खेली है और दोनों ही टीमों ने अभी हार का जायका टेस्ट नहीं किया है लेकिन आज दिनांक 9 जून को इंग्लैंड के ओवल में किसी एक टीम को हार नसीब होगी.

इतिहास के पन्नों को पलट के देखें तो ऑस्ट्रेलिया हर लिहाज से भारत से दो कदम आगे है लेकिन आज की भारतीय टीम बैलेंस्ड है, लगातार मैच जीतने की काबिलियत रखती है.

आपको बता दें 11 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे ज्यादा 5 वर्ल्ड कप अपने नाम किए हैं, वही दूसरी तरफ इंडिया ने 2 वर्ल्ड अपने नाम किए हैं. टोटल वनडे मुकाबलों की बात करें तो, 136 में से ऑस्ट्रेलिया ने 77 मैचों में भारत को शिकस्त दी है जबकि भारत 49 मुकाबलों में सफल रहा है.

यह भी पढ़ें:  अनुष्का शर्मा की बिकिनी फोटो हुई वायरल, विराट कोहली के फैन्स ने बनाए मीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेले गए 136 एकदिवसीय अन्तराष्ट्रीय मुकाबलों में 10 मैचों को का कोई नतीजा नहीं निकला है. सिर्फ वर्ल्ड कप इतिहास की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत से 8 व भारत ने ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 3 मुकाबले जीते हैं.

टीम इंडिया की स्ट्रेंथ

मौजूदा हालात की बात करें तो इंडिया वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 5वें स्थान पर है. ऐसे में मुकाबला पूरा टक्कर का है, रोहित शर्मा जैसे विस्फोटक बल्लेबाज फॉर्म में हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिट मैन के 1980 रन हैं और 7 शतक हैं.

चहल और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर्स लय में हैं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी दुनिया में नम्बर 1 हैं. धोनी किसी भी वक्त टीम के लिए हुकुम का इक्का साबित हो सकते हैं और शानदार फिनिश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  पाक क्रिकेटर हसन अली भारत की शामिया को बनायेंगे आज दुल्हन, देखिए दोनों की तस्वीरें

टीम ऑस्ट्रेलिया की स्ट्रेंथ

वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉप आर्डर ने रन नहीं बनाए तो 8वें नम्बर के बैट्समैन तक टीम के लिए धुआंधार बल्लेबाजी की. तेज गेंदबाज स्टार्क उनकी बड़ी ताकत हैं.

ओपनर डेविड वार्नर से लेकर उस्मान ख्वाजा, एरोन फिंच से लकर गेंदबाज तक रन बनाने में सहयोग कर सकते हैं. इस टूर्नामेंट में वह 2 के 2 मुकाबले जीते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top