Cricket

IND vs AUS First T20: आखिरी ओवर में 14 रन देकर विलन बने उमेश यादव, ट्विटर पर जमकर हुए ट्रोल

IND vs AUS First T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टी-20 मैच ऑस्ट्रलिया ने आखिरी गेंद पर जीता. उमेश यादव आखिरी ओवर में 14 रन देकर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलन साबित हुए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टी-20 मैच मेहमान टीम ने आखिरी गेंद पर जीत लिया. 127 रन का पीछे करने उतरी ऑस्ट्रलिया की टीम एक समय आसानी से मैच जीतती हुई नजर आ रही थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की. हालांकि, मैच का आखिरी ओवर भारत के लिए अनलकी साबित हुआ.

127 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 5 रन पर 2 विकेट खो दिए. इसके बाद मैक्सवेल (56) और शोर्ट (37) ने ऑस्ट्रलिया की जीत पक्की कर दी थी.

यह भी पढ़ें:  IPL 2021: आईपीएल इतिहास में सबसे तेज व धीमे शतक ठोकने वाले खिलाड़ी, जब गेल ने की थी रनों की बारिश

ऑस्ट्रलिया को जीत के लिए 56 गेंदों पर 54 रन चाहिये थे. मेहमान टीम के 8 खिलाड़ी अभी बचे थे. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और मैच को अंतिम ओवरों में ले गए.

बुमराह ने एक बार फिर कमाल किया और बता दिया कि क्यों उन्हें डेथ ओवर्स का बेस्ट गेंदबाज कहा जाता है. बुमराह ने अपने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए.

आखिरी दो ओवर में ऑस्ट्रलिया को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. बुमराह ने 19वें ओवर में मात्र 2 रन देकर 2 विकेट लिए और भारत की जीत पक्की कर दी.

आखिरी ओवर में ऑस्ट्रलिया के गेंदबाज कम्मिंस और रिचर्डसन खेल रहे थे. कोहली ने उमेश यादव को गेंद थमाई. सबको यकीन था कि भारत ये मैच जीत जाएगा. लेकिन उमेश के अलग प्लान्स थे. उमेश ने आखिरी ओवर में 14 रन दिए और ऑस्ट्रलिया 3 विकेट से मैच जीत गया.

यह भी पढ़ें:  ICC ODI Ranking: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने छीनी विराट से टॉप पोजीशन, बने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

उमेश यादव को भारत की हार का सबसे बड़ा विलन बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. उन्हें नेशनल विलन घोषित किया जा चुका है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही. राहुल ने ताबड़तोड़ 50 रन बनाए. एक समय लग रहा था कि भारत 170 रन बना लेगा लेकिन एक बार फिर मिडिल आर्डर लड़खड़ा गया और पूरी टीम मात्र 126 रन ही बना पाई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top