Ind vs Aus 4th ODI: मोहाली वनडे में रोहित और विराट तोड़ सकते है सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड

Umesh
Umesh March 10, 2019
Updated 2019/03/10 at 11:32 AM
virat, rohit and sachin

Ind vs Aus 4th ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच मोहाली में खेला जाएगा. इस मैच में विराट और रोहित के पास सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा. भारत इस श्रृंखला में 2-1 से आगे है. चौथा मैच जीतकर भारत आज ही सीरीज अपने नाम करना चाहेगा.

मोहाली की बात करें, तो यहाँ का मैदान हमेशा से बल्लेबाज़ी के अनुकूल रहा है. इस सपाट पिच पर जमकर रन बरसते है. ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर आज के मैच में भारी पड़ सकती है.

टीम इंडिया के साथ विराट और रोहित के लिए भी ये वनडे मुकाबला काफी अहम रहने वाला है. सभी की नजरें इस पर टिकी रहेंगी कि विराट इस मैच में भी शतक लगाकर भारतीय सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगा पाते है या नहीं.

दूसरी तरफ रोहित की बात करें, तो उन्होंने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक इसी मैदान पर लगाया था. ऐसे में सभी को उनके फॉर्म में लौटने की उम्मीद रहेंगी.

इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों की नजरें सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड पर रहेगी. मोहाली के मैदान पर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है.

सचिन ने मोहाली में अपने क्रिकेट करियर में सात वनडे मैच खेले थे. इन 7 वनडे मुकाबलों में सचिन के बल्ले से 61 की शानदार औसत से 366 रन निकले थे.

रोहित शर्मा ने इस मैदान पर अब तक चार पारियों में 315 रन बनाए है. वहीँ विराट ने 6 पारियों में 302 रन बनाए है. ऐसे में चौथे वनडे मुकाबले में रोहित और विराट कोहली के पास सचिन के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा. अब देखना ये है कि चौथे वनडे के बाद किस भारतीय बल्लेबाज के नाम मोहाली में सबसे ज्यादा रन दर्ज होते हैं.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.