Cricket

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 4 खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम, युवा खिलाड़ियों के पास रहेगा अच्छा मौका

Ind vs Aus: 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की शुरुआत होने वाली है. ये वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी सीरीज है. ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने में बस कुछ ही समय बाकी रह गया है. क्रिकेट के इस महायुद्ध से पहले अब ज्यादातर टीमों को कुछ ही मैच खेलने हैं.

सभी टीमों ने अपनी बेंच स्ट्रेन्थ को आजमाने के लिए टीम में लगातार बदलाव करने भी शुरू कर दिए है. भारतीय टीम की बात करें तो हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में कई बदलाव देखने को मिले थे.

24 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की शुरुआत होने वाली है. ये वर्ल्ड कप के पहले टीम इंडिया की आखिरी सीरीज है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दे सकती है.

यह भी पढ़ें:  टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 200 रन देने के मामले में दूसरे स्थान पर पंहुची टीम इंडिया, ये 2 टीमें है सबसे आगे

आइए नजर डालते है उन 3-4 खिलाड़यों पर जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से आराम दिया जा सकता है.

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे है. कोहली को आराम दिए जाने के बाद रोहित पर काफी जिम्मेदारियां थी. रोहित विश्व कप में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह टीम मैनेजमेंट के पास वर्ल्ड कप के लिए तीसरे ओपनर का विकल्प ढूंढना का भी अच्छा मौका होगा.

यह भी पढ़ें:  टी-20 क्रिकेट में इन 3 बल्लेबाजों के नाम है सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड, एक भारतीय भी लिस्ट में शामिल

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों फॉर्म में है. हाल ही में उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मांशपेशियों में परेशानी हुई थी. लेकिन टीम की जरुरत के लिए उन्हें वापस टीम में बुलाना पड़ा.

अब वर्ल्ड कप में उनकी अहमियत को देखते हुए धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत पर दांव खेला जा सकता है.

भुवनेश्वर कुमार

जसप्रीत बुमराह के साथ भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप में भारत के लिए तेज गेंदबाज़ी का प्रतिनिधित्व करेंगे. बुमराह तो पिछले एक महीने से रेस्ट पर है. लेकिन भुवि को अभी तक नियमित आराम नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें:  तो क्या टूट जाएगा दिनेश कार्तिक का विश्व कप खेलने का सपना, ऋषभ पंत चयनकर्ताओं की पहली पसंद

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुमराह को वापस बुलाया जा सकता है. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट भुवी को कुछ समय के लिए आराम दे सकती है.

मोहम्मद शमी

पिछले एक साल में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन शानदार रहा है. वर्ल्ड कप में शमी भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे. ऐसे में वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम मैनेजमेंट उनकी फिटनेस के साथ किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं होगी.

उम्मीद जताई जा रही है कि शमी को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top