Cricket

Ind vs Aus 2nd Test: मेलबर्न में भारत ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, रहाणे की आगुवाई में 8 विकेट से जीते

Ind vs Aus 2nd Test: एडिलेट टेस्ट की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया दूसरे टेस्ट मैच में लय में नजर आई, भारतीय गेंदबाजों ने शुरुवात से ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को असमंजस में डाला था, उसी का नतीजा है कि ऑस्ट्रेलिया रन जुटाने में नाकामयाब रही.

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टीम इंडिया चार बदलावों के साथ उतरी और यह फैसला पूरी तरह सही साबित होता दिखा. पैटरनीटी लीव पर गए विराट कोहली की जगह ऑल राउंडर रविंद्र जड़ेजा ने बखूबी निभाई, जाहिर सी बात है इन-फॉर्म चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी जड़ेजा बैट और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं, जिसे उन्होंने साबित किया.

यह भी पढ़ें:  Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोरोना केयर गुरुद्वारा को दिए 2 करोड़, सिख समुदाय के लिए कही ये बात

इंजर्ड मोहम्मद शमी की जगह मोहम्माद्द सिराज ने ली और उन्होंने अपना काम कर दिखाया, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों को चलता किया, पहली पारी में 2 जबकि दूसरी में 3 विकेट चटके. देखा जाए तो जिस तरह एडिलेड में टीम  इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहली पारी में बांधे रखा था उसी तरह आज इंडियन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को जल्दी चलता किया.

इंडिया के बोलिंग सेंसेशन जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट चटका डाले साथ ही उन्होंने रन देने में भी भरपूर कंजूसी की है, दूसरी इनिंग में उन्होंने 2 विकेट लिए, बुमराह ने ही जबरदस्त शुरुवात की, उन्होंने ओपनर जो बर्न्स को बिना खाते बोल्ड मार डाला था. वहीं भारतीय टीम में बदलाव की बात करें तो, पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया.

यह भी पढ़ें:  Ramesh Powar: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच बने रमेश पवार, दूसरी बार मारी है बाजी

केएल राहुल को फिर एक बार मौका नहीं दिया गया है, पहले दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 195 रन पर ऑल टीम आउट हो चुकी थी जबकि मयंक अग्रवाल जीरो पर चल दिए हैं, उन्हें स्टार्क ने बोल्ड मारा है. रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक ठोका जिसकी मदद से टीम 326 रन बनाने में कामयाब रही थी, ऑस्ट्रेलिया फिर उतरी तो 200 रन पर ऑल टीम आउट हो गई थी.

मात्र 70 रनों की दरकार को टीम इंडिया ने 2 विकेट मयंक और पुजारा को खोकर 15.5 ओवर में हांसिल कर लिया, शॉ के रिप्लेसमेंट गिल ने नाबाद 35 रन बनाए जबकि कप्तान ने नाबाद 27 रन बनाए, इस तरह 4 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हो चुकी है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top