Cricket

Ind Vs Aus 2018: दूसरे वनडे में इन रिकार्ड्स पर रहेगी भारतीय खिलाड़ियों की नजर

Ind Vs Aus 2018: मेलबर्न में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में भारतीय टीम के खिलाड़ी जीत के साथ इन रिकार्ड्स पर भी अपनी नजर बनाए हुए हैं. आइये आपको इन रिकार्ड्स के बारे में बताते हैं.

सिडनी के मैदान पर पहले वनडे मुकाबले में 34 रनों से मिली हार को भुलाते हुए भारत की नज़रे दूसरे वनडे मुकाबला जीतने पर है. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 जनवरी को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा. इस समय ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में सीरीज को जीतने के लिए भारत को इस मुकाबले को किसी भी हाल में जीतना ही होगा. इसके अलावा दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के पास कई रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका भी होगा. आइए नजर डालते है उन रिकॉर्ड्स पर.

यह भी पढ़ें:  हार्दिक और राहुल वनडे टीम से बाहर, इन दो युवाओं की हुई टीम में एंट्री

5000 रन के करीब धवन

पहले मैच में फ्लॉप रहने वाले धवन एकदिवसीय क्रिकेट में कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं, ये किसी को बताने की जरुरत नहीं है. 2013 के बाद से ही धवन का बल्ला जमकर बोल रहा है. वनडे क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल करने वाले धवन अगर दूसरे वनडे में 65 रन बना लेते है, तो वो 5000 रन बनाने वाले 13वें भारतीय बन जाएंगे.

रोहित के पास गांगुली को पीछे छोड़ने का मौका

पहले वनडे मुकाबले में रोहित ने 133 रनों की शानदार पारी खेली. ये उनके करियर का 22वां शतक था. रोहित अगर मेलबर्न के मैदान पर भी शतक जड़ देते हैं, तो वो गांगुली के 22 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर उनसे आगे निकल जाएंगे. इसे के साथ रोहित सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गेल (23) के साथ 8वें स्थान पर पहुँच जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus: 100वां वनडे विकेट लेते ही भुवनेश्वर कुमार के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

इस मामले में सहवाग को भी पीछे छोड़ सकते है रोहित

रोहित के पास दूसरे वनडे मुकाबले में सिर्फ गांगुली को ही नहीं बल्कि सहवाग को भी पीछे छोड़ने का मौका होगा. अगर रोहित शर्मा दूसरे वनडे में अर्धशतक लगा देंगे, तो वह सहवाग के 37 अर्धशतक को पीछे छोड़ भारत के 8वें सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे.

शमी के पास सैकड़ा पूरा करने का मौका

टेस्ट क्रिकेट में भारत के मुख्य गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के पास दूसरे वनडे में एकदिवसीय क्रिकेट में भी खुद का लोहा मनवाने का मौका होगा. शमी अगर मेलबर्न के मैदान पर 6 विकेट ले लेते है, तो वो वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लेंगे.

यह भी पढ़ें:  महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करने पर बुरा फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, हो सकती है कानूनी कार्यवाई

वनडे क्रिकेट के टॉप 10 रन स्कोरर में नाम शामिल करा सकते हैं कोहली

कोहली अब तक 217 वनडे मुकाबलों में 10235 रन बना चुके हैं. अगर कोहली दूसरे वनडे में 171 रन बना लेते हैं, तो वो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर आ जाएंगे. ऐसा करते ही कोहली लारा (10405 रन) और दिलशान (10290 रन) को पीछे छोड़ देंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top