Cricket

Ind Vs Aus: दूसरे वनडे के लिए टीम में बड़े बदलाव कर सकता है भारत, इन्हें मिल सकता है मौका

Ind Vs Aus 2018: सिडनी में खेला गया पहला मैच गंवाने के बाद दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारत टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है. आइये एक नजर डालते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया ने वनडे सीरीज की शुरुआत हार से की है. सिडनी के मैदान पर खेला गया पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से अपने नाम किया. इसी के साथ 3 मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे हो गयी है. अब अगर भारत को ये श्रृंखला जीतनी है, तो 15 जनवरी से एडीलेड के मैदान पर होने वाले दूसरे मुकाबले में किसी भी हाल में जीतना होगा.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Pak: पाकिस्तान ने मौका मौका विज्ञापन का दिया घटिया जवाब, विंग कमांडर अभिनंदन का बनाया मजाक

पहली मैच की हार को भुलाते हुए भारतीय टीम दूसरे वनडे मुकाबले में नए जोश के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी. टीम मैनेजमेंट दूसरे वनडे के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव कर सकता है.

कार्तिक की जगह जाधव को मिल सकता है मौका

इस बात में कोई शक नहीं है कि दिनेश कार्तिक ने भारत को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है लेकिन पहले वनडे में कार्तिक ने 22 गेंदों में 12 रनों की पारी खेली थी. कार्तिक की ये पारी टीम की हार का सबसे बड़ा कारण बनी. वहीं अगर जाधव की बात करें, तो उनमें मैच खत्म करने की क्षमता कार्तिक से ज्यादा है. इसके अलावा जाधव भारत के लिए जरुरत पड़ने पर गेंदबाज़ी भी कर सकते है. ऐसे में अगले मैच के लिए जाधव की दावेदारी कार्तिक पर भारी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें:  वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने दिग्गज शायर राहत इंदौरी के शेर लिखकर दी प्रतिक्रिया

जडेजा की जगह विजय शंकर

हार्दिक पंड्या की टीम से बाहर होने से भारत को एक तेज़ गेंदबाज़ ऑलराउंडर की कमी हो गई है. पहले मैच में जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. ऐसे में हो सकता है कि दूसरे मैच में उनके स्थान पर विजय शंकर को मौका मिल जाए. विजय शंकर का पिछला घरेलू सीजन काफी शानदार रहा है. विजय भारत को बल्ले और गेंद दोनों से काफी मदद कर सकते है.

दूसरे वनडे के लिए संभावित टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top