Ind Vs Aus 2019: दूसरे टी-20 मुकाबले में इन 11 खिलाडियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

JBT Staff
JBT Staff February 26, 2019
Updated 2019/02/26 at 1:20 PM

Ind Vs Aus 2019: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पहला टी-20 मेहमान टीम ने 3 विकेट से जीता था. पहले मैच में हार के बाद अब भारत दूसरे मैच के लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकता है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 27 फरवरी को चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा.

विशाखापट्नम में मिली हार के बाद एक तरफ भारतीय टीम के पास दूसरे मुकाबले को जीतकर अपनी साख बचाने की चुनौती होगी, तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम ये मुकाबला जीतकर अपने घर में मिली हार का बदला लेने के बारे में सोचेगी.

भारतीय टीम को विशाखापट्नम के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में रणनीति के साथ प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव कर सकती है.

उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मिल सकता है मौका

पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत की चाबी उमेश यादव के हाथों में थी. उमेश के पास भी अपनी टीम को जीत दिला कर विश्व कप में अपनी दावेदारी मजबूत करने का बेहतरीन मौका था.

लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आखिरी ओवर में 14 रन लुटाने वाले उमेश को दूसरे टी-20 में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह टीम में सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है.

विजय शंकर पर भी होगी नज़रें

जब भारतीय टीम ने पहले टी-20 मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की तो उसमें शंकर का नाम ना होना हर किसी के लिए हैरानी भरा था. शंकर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अच्छी लय में दिखे थे.

साथ ही उनके होने से टीम के पास एक गेंदबाज़ी का विकल्प और बढ़ जाता है. ऐसे में कोहली कार्तिक को बेंच पर बैठाकर क्रुणाल पंड्या और विजय शंकर को टीम में शामिल कर गेंदबाज़ी का विकल्प और मजबूत करने के बारे में सोच सकते है.

मयंक मार्कंडे की जगह कुलदीप की टीम में वापसी

पहले मैच में अपना इंटरनेशनल टी-20 डेब्यू करने वाले मयंक मार्कंडे शायद अगले मैच में नजर ना आए. मयंक पहले मैच में खासे महंगे साबित हुए थे. मयंक की दूसरे टी-20 में कुलदीप को मौका मिल सकता है.

दूसरे टी-20 के लिए संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रिषभ पंत, विजय शंकर, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.