Cricket

Ind vs Aus 2018: भारत से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में 9 साल बाद हुई इस गेंदबाज की वापसी

india vs australia 2018 one day series

Ind vs Aus 2018: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी में शुरू हो चुका है. भारत के निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 9 साल बाद इस गेंदबाज की वापसी कराई है.

टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरह वनडे सीरीज को जीतकर अपनी इज्जत बचाना चाहती है. यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम कई नए तरह के फंडे अपना रही है. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी 33 साल पुरानी जर्सी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी है.

भारतीय टीम से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पूरे 9 साल बाद अपने पुराने गेंदबाज पीटर सिडल की टीम में वापसी कराई है. ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर है और इसी को देखके हुए सिडल की 9 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में वापसी हुई है.

यह भी पढ़ें:  इंग्लैंड vs अफगानिस्तान: स्टार बॉलर राशिद खान ने दे डाले 9 ओवर में 110 रन, ये हैं मैच के बड़े रिकार्ड्स

सिडल ने अपना आखिरी वनडे मैच नवंबर 2010 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेला था. सिडल ने वनडे टीम में शामिल होने के बाद कहा था कि मैं इसके बारे में भूल ही गया था. उन्होंने कहा कि मैंने उम्मीद छोड़ दी थी कि मैं कभी ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट खेल पाऊंगा.

ऑस्ट्रेलिया इस मैच में चार गेंदबाजों के साथ उतरी है. एलेक्स कैरी (विकेटकीपर बल्लेबाज) और एरोन फिंच पारी को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली है. उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टॉयनिस और ग्लेन मैक्सवेल पर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी.

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh Retires: युवी ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, उनकी बेजोड़ कहानी पर एक नजर

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवनः

एरन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टॉयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, जाय रिचर्ड्सन, जेसन बेहरनडॉर्फ.

वनडे क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद की वापसी हुई है. रायडू और दिनेश कार्तिक को भी प्लेइंग 11 में जगह मिली है. सस्पेंशन के चलते पंड्या और राहुल टीम से बाहर हैं.

भारत की प्लेइंग इलेवनः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी.

अब देखना ये है कि क्या ऑस्ट्रेलिया की टीम सिडल ने सहारे अपनी किस्मत बदल पाती है या नहीं. ताजा समाचार मिलने तक ऑस्ट्रेलिया ने 34 ओवर में 3 विकेट खोकर 160 बना लिए हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top