Cricket

Ind vs Eng 3rd Test: मैच शुरू होते ही इशांत शर्मा के नाम हुआ ये रिकॉर्ड, खुशी में दूसरे ही ओवर में चटका विकेट

Ind vs Eng 3rd Test: अहमदाबाद में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन अपना 100वां मैच खेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ओपनर डी सिबली को चलता कर दिया.

एक तेज गेंदबाज के लिए फिट रहना जितना अहम होता है उतना ही इंजरी का खतरा भी ज्यादा होता है, ऐसे में 100 टेस्ट मैच खेलना अपने आप में बड़ा मुकाम है. इंडिया की बात करें तो इशांत शर्मा से पहले सिर्फ एक तेज गेंदबाज ने 100 टेस्ट मैचेज क्लब में नाम दाखिल कराया है.

यह भी पढ़ें:  Bihar: युवक ने अपने शादी के कार्ड पर छपवाई लालूप्रसाद यादव की फोटो, जानिए क्या है आखिर वजह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व महान क्रिकेटर कपिल देव ने देश के लिए 131 टेस्ट मैच खेले हैं देखा जाए तो वह एक ऑल राउंडर थे, सिर्फ तेज गेंदबाज की बात करें तो इशांत शर्मा इस क्लब में अकेले हैं जबकि टोटल चार गेंदबाज इस माइल्डस्टोन को अपने नाम कर चुके हैं.

इशांत शर्मा (100 टेस्ट मैच) से पहले अनिल कुंबले (132 टेस्ट मैच), कपिल देव (131 टेस्ट मैच) और हरभजन सिंह (103 टेस्ट मैच) भारतीय गेंदबाज इस मुकाम को हांसिल कर चुके हैं. आज का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा इसलिए भी है, साल 2010 में 24 फरवरी को सचिन के नाम अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय इतिहास का पहला दोहरा शतक बना था.

यह भी पढ़ें:  Bengaluru: लव मैरिज के बाद पति के नेचर में आया बदलाव, नौकरी छोड़ बना जिगोलो तो पत्नी ने मांगा तलाक

टीम इंडिया ने इशांत शर्मा के सम्मान में गार्ड ऑफ हॉनर दिया, 100 टेस्ट मैच खेलना वाकई गर्व की बात है, कमाल की बात तो तब हुई जब उन्होंने 100वें टेस्ट मैच के दूसरे ही ओवर में विकेट भी चटका डाला. खबर लिखे जाने तक अक्षर पटेल ने भी विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बैरस्टो को शून्य पर आउट कर डाला, 10 ओवर में 30 रन पर 2 विकेट जा चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top