Ind vs Aus, 2nd ODI: टीम इंडिया ने की बराबरी, केएल राहुल ने इस रिकॉर्ड के साथ आलोचकों को दिया जवाब

JBT Staff
JBT Staff January 18, 2020
Updated 2020/01/18 at 8:04 AM

Ind vs Aus, 2nd ODI: टीम इंडिया ने शानदार तरीके से की बराबरी, रविवार के मुकाबले में होगी कांटे की टक्कर. ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच चल रहे 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला कल रविवार को खेला जाएगा.

चयनकर्ता व आलोचक जिस तरह केएल राहुल को नजरअंदाज कर रहे थे, यहां तक कि विकेटकीपर के तौर पर उन्हें दरकिनार किया जा रहा था. इससे पहले ऋषभ पंत और संजू सेमसन को टीम में खिलाया जा रहा था और इस सीरीज के लिए पंत का बैक अप भी केएस भरत के रूप में शामिल किया गया.

अब बात आती है केएल राहुल की, वह जिस तरह से बैटिंग व कीपिंग कर रहे हैं इससे पंत को खतरा हो सकता है, मझे हुए बैट्समैन की तरह पंत खुद को साबित करने में अभी चूके हैं, जबकि केएल राहुल लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं.

केएल राहुल ने 27 इनिंग्स में बनाए 1000 रन

रिकार्ड्स की बात की जाए तो टीम इंडिया के कैप्टेन विराट कोहली लगातार कारनामे करते रहते हैं, विराट और शिखर धवन के नाम इंडिया के तरफ सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड है, दोनों ने 24 पारियों में यह उपलब्धि हांसिल की थी. तीसरे नंबर पर सिद्धू का नाम आता है उन्होंने 25 पारियों का सहारा लिया था. चौथे नंबर पर आते हैं केएल राहुल.

केएल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए न सिर्फ 80 रन बनाए बल्कि इस पारी के साथ अपने 1000 ODI रन भी पूरे किए, इसके साथ वह चौथे सबसे तेज इंडियन बैट्समैन बने जिन्होंने 1000 रन पूरे किए. उन्होंने मात्र 52 गेंदों में 80 रन ठोके, विकेटकीपर एलेक्स ने उन्हें रन आउट किया था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.