Cricket

विश्वकप 2019: भारतीय टीम को बड़ा झटका, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हुए बाहर

Shikhar Dhawan

World Cup 2019: रविवार को खेले गए मुकाबले में कंगारुओं के पसीने छुड़ाने वाले भारतीय टीम के गब्बर शिखर धवन नहीं खेलेंगे अगले कुछ मुकाबले. शानदार फॉर्म में लौटे इस बल्लेबाज को इंजरी की वजह से बैठना पड़ेगा बाहर.

विश्वकप 2019 के दौरे पर इंग्लैंड गयी टीम इंडिया के हौंसले इस वक्त बुलंद हैं लेकिन इन हौंसलों के पीछे ICC टूर्नामेंट के बड़े हीरो शिखर धवन का बड़ा हाथ है, ऐसे में अगर वह न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ नहीं खेले तो कहीं न कहीं टीम कमजोर पड़ सकती है.

भारतीय टीम के दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन अभी फॉर्म में हैं, इन दोनों के बिना टीम इंडिया अधूरी सी है. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान शिखर धवन को नाथन कुल्टर नाइल की उछल भरी तेज गेंद से बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गयी थी.

यह भी पढ़ें:  क्यूट विडियो: हार्दिक पांड्या बने बेबीसिटर, क्यूट सी बच्ची के साथ मस्ती करते हुए विडियो वायरल

इस चोट को रिकवर होने में 3 हफ्ते का समय लग सकता है. यह चोट मामूली नहीं थी जिस कारण ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा उनकी जगह फील्डिंग करने आए थे. इससे पहले धवन ने टीम इंडिया के 352 के विशाल स्कोर में 117 रनों का योगदान दिया था, जवाब में ऑस्ट्रेलिया 316 रन बनाते बनाते अपने सारे विकेट खो गयी.

ICC टूर्नामेंट में शिखर धवन का प्रदर्शन लाजवाब है. शिखर धवन के लिए यह वर्ल्ड कप का तीसरा जबकि ICC टूर्नामेंट का यह छठा शतक था. इतने बेहतरीन बल्लेबाज का न्यूजीलैंड के खिलाफ अब्सेंट रहना इंडिया को खलेगा.

हालांकि टीम इंडिया के पूरे बैटिंग आर्डर को अभी सही से हाथ खोलने का मौका नहीं मिला है. केएल राहुल, केदार जाधव भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. कैप्टेन विराट हमेशा की तरह टीम के लिए मजबूत स्तम्भ का काम कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top