आईसीसी ने विश्व कप 2019 के अभ्यास मैचों का कार्यक्रम किया घोषित, जानिए कब और कहाँ होंगे मुकाबले

JBT Staff
JBT Staff February 1, 2019
Updated 2019/02/01 at 11:51 AM

ICC World Cup 2019 Practice Match Schedule: विश्व कप 2019 के शुरू होने में अभी कुछ महीने बाकी हैं. इस बीच आईसीसी ने अभ्यास मैचों का कार्यक्रम किया घोषित है. आइये अभ्यास मैचों के कार्यक्रम पर एक नजर डालते हैं.

आईसीसी विश्व कप की शुरुआत होने में भले ही अभी कुछ महीनों का समय बाकि रह गया हो लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए अभी से सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. सभी टीमों के खिलाड़ियों का चयन भी लगभग पूरा हो चुका है. अब बस इंतजार है तो विश्व कप के बिगुल बजने का.

इस बार विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा, जहां कुल 10 टीमें इस खिताब के लिए आपस में भिड़ती दिखाई देंगी. 46 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का पहला लीग मैच 30 मई को खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले से पहले सभी टीमें अभ्यास मैचों से खुद को परखने की कोशिश करेंगी. दरअसल आईसीसी ने विश्व कप के लीग मुकाबलों से पहले अभयस मैचों के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है.

आईसीसी के अनुसार विश्व कप में भाग लेने वाली सभी 10 टीमें टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के 4 स्टेडियम ब्रिस्टल कंट्री ग्राउंड, कार्डिफ वेल्स स्टेडियम, हैम्पशायर बॉल और द ओवल में 24 से 28 मई के दौरान पांच दिनों तक ये अभ्यास मैच खेलेंगी.

सभी टीमों को 2-2 अभ्यास मैच खेलने का मौका दिया जाएगा. अभ्यास मैचों को लेकर सबसे खास बात ये है कि हर टीम मैदान पर अपने सभी 15 खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे सकती है.

टीम इंडिया की बात करें तो भारत 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगा. वहीं टीम इंडिया का पहला औपचारिक मैच दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ 5 जून को होगा.

वर्ल्ड कप 2019 को लेकर फैन्स अभी ही काफी एक्साइटेड दिख रहे हैं. भारत में तो इसका अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है. अब देखना ये है कि क्या भारत एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करता है. वर्ल्ड कप के जुड़ी सभी अहम ख़बरों को जानने के लिए आप हमें फॉलो करते रहे.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.