Cricket

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंची हैदराबाद

Hyderabad beats Delhi, Report: हैदराबाद की टीम ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाया और दिल्ली कैपिटल्स को उन्हीं के घर में 5 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहले स्थान पर अपना कज्बा कर लिया है.

दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 12 के 16वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है.

5 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की ये तीसरी हार रही. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को 129 रनों पर रोक दिया. जिसके बाद ये आसान सा लक्ष्य हैदराबाद की टीम ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें:  Sarfaraz Ahmed Captaincy: पीसीबी ने सरफराज अहमद से छीनी कप्तानी, जानिए कौन संभालेगा पाक टीम की कमान

फ्लॉप हुआ दिल्ली का टॉप ऑर्डर

एक बार फिर टॉप ऑर्डर दिल्ली की हार का सबसे बड़ा कारण बना. दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में पृथ्वी शॉ (11) आउट हो गए. इसके बाद छठे ओवर में शिखर धवन (12) भी आउट हो गए.

पावरप्ले में दिल्ली का स्कोर 36/2 था. इसके बाद नौंवे ओवर में हैदराबाद ने 55 के स्कोर पर पंत को आउट कर मैच में पूरी तरह से वापसी कर ली. दिल्ली की तरफ से कप्तान अय्यर ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. अय्यर के अलावा मोरिस 17 और अक्षर ने 23 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें:  क्रिकेटर इरफान पठान बने एक्टर, इस फिल्म में करेंगे लीड रोल

बेयरस्टो के दम पर जीता हैदराबाद

हैदराबाद की टीम अगर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच पाई है, तो उसमें सलामी जोड़ी का सबसे अहम योगदान है. भले ही इस मुकाबले में वॉर्नर थोड़े खामोश रहे लेकिन दूसरी तरफ से जॉनी ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए पावरप्ले में ही टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 62 रन तक पहुंचा दिया था.

बेयरस्टो ने 28 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली जबकि वॉर्नर 18 गेंदों पर 10 रन ही बना सके. इसके बाद मिडिल ओवर्स में दिल्ली ने वापसी करने की पूरी कोशिश की लेकिन छोटे लक्ष्य के चलते इस मुकाबले में दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:  BCCI अध्यक्ष पद पर बैठते ही ये करेंगे सौरव गांगुली, ऐसे समय पर...

मैच का स्कोर कार्ड

दिल्ली कैपिटल्स: 129/8 (20)

श्रेयस अय्यर: 43
मोहम्मद नबी: 2/21

सनराइजर्स हैदराबाद: 131/5 (18.3)

जॉनी बेयरस्टो: 48
राहुल तेवतिया: 1/10

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top