Harleen Deol: पीएम मोदी व खेल मंत्री सिंधिया ने भी की हरलीन देओल के कैच की तारीफ, जानिए क्या कहा

JBT Staff
JBT Staff July 11, 2021
Updated 2021/07/11 at 8:42 PM

PM Modi praised Harleen Kaur Deol: इंडिया में जब बात क्रिकेट की आती है तो ऐसा क्रेज किसी दूसरे खेल का नहीं, यही वजह है कि एक के बाद एक सितारे का नाम आए दिन चर्चाओं में आता रहा है. अब महिला क्रिकेट टीम को भी पूरा सम्मान व दर्शक मिल रहे हैं, 23 वर्षीय हरलीन के कैच ने उन्हें नया स्टार बना दिया है.

यूं तो इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज खास नहीं चल रही है, तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 से बढ़त बनाई है, दूसरे मैच में भी इंग्लैंड का ही पलड़ा भारी था लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. जिस तरह का कैच हरलीन देओल (Harleen Deol) ने बाउंड्री के पास लपका है, वैसा नजारा पुरुष टीम में भी कम ही देखने को मिलता है.

सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के बीच यह चर्चा का विषय है, पीएम मोदी (PM Modi) ने स्टोरी में वीडियो साझा करते हुए लिखा ‘अद्भुत, बहुत अच्छे’, स्पोर्ट्स ही नहीं बॉलीवुड व राजनीति के क्षेत्र वालों ने भी हरलीन की प्रशंसा की है.

सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो ट्रेंड कर रहा है, क्रिकेट फैंस अपने-अपने अंदाज में उनकी तारीफ कर रहे हैं, साथ ही उन्हें फैंस के बीच सुपरवुमन का खिताब दिया जा चुका है. भले ही टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया के हाथों से खिसका लेकिन हरलीन के कैच ने टीम इंडिया के क्षेत्ररक्षण की मजबूती का परिचय दे दिया है.

इंग्लैंड में इन दिनों बारिश का प्रभाव है, उनकी महिला क्रिकेट टीम ने इंडिया के गेंदबाजों की अच्छी क्लास ली और 20 ओवरों में 177 रन ठोके थे,डकवर्थ लुईस के अनुसार टीम इंडिया को 8.4 ओवरों में 73 रन बनाने थे लेकिन 3 विकेट गंवा कर इंडियन महिला टीम सिर्फ 54 रन ही बना पाई, शानदार कैच लपकने वाली 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी हरलीन देओल ने 17* रनों की नाबाद पारी खेली.

युवा स्टार क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 29 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम इंडिया 18 रनों से हर गई. भले ही टीम को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन हरलीन के कैच ने टीम के फैंस का दिन बना दिया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.