ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद आईपीएल से भी बाहर हो सकते है हार्दिक पांड्या

Umesh
Umesh February 23, 2019
Updated 2019/02/23 at 10:45 AM
Hardik Pandya may miss IPL 2019

भारत के बेस्ट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. खबर है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के बाद पांड्या आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं.

भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. वर्ल्ड कप में पंड्या खेल पाएंगे या नहीं इस पर भी अब एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

पिछले साल पंड्या चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दैरान इंजर्ड हो गए थे. उस समय मैदान पर वह जिस तरह के दर्द से जूझ रहे थे उसके बाद इस बात के कयास लगने शुरू हो गए थे कि पंड्या की ये चोट उन्हें लंबे समय तक परेशान करने वाली है.

पांड्या चोट से वापसी करके मैदान पर लौटे ही थे कि ‘कॉफी विद करन’ में विवादित बयान देकर निलंबन झेलना पड़ा. इस मामले में अब भी पंड्या को क्लीन चिट नहीं मिली है.

वहीं अब पंड्या पीठ की मांसपेशियों के खिंचाव के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है. इस चोट के बाद हार्दिक मैदान पर कब वापसी करेंगे, ये अब तक साफ नहीं हो पाया है.

बीसीसीआई ने उन्हें लोअर बैक का इलाज कराने के लिए बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में जाने को कहा है. वे अगले सप्ताह एनसीए जाएंगे.

अब खबर आ रही है BCCI वर्ल्ड कप से पहले पांड्या की फिटनेस के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. यही वजह है कि उन्हें आईपीएल से बाहर बैठना पड़ सकता है.

23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल में पांड्या की गैरमौजूदगी मुंबई इंडियंस पर भी भारी पड़ सकती है. पंड्या मुंबई और भारतीय टीम दोनों के लिये ही अहम सदस्य है.

हार्दिक पांड्या आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं इसका फैसला तीन हफ्ते बाद जारी होने वाली उनकी मेडिकल रिपोर्ट में ही लिया जाएगा लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई पंड्या को पूरे आईपीएल से आराम देने का फैसला कर सकती है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.