Cricket

बुरा फंसे हार्दिक पंड्या और केएल राहुल, IPL 2019 और World Cup 2019 से हो सकते हैं बाहर

Hardik and Rahul may miss world cup

महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करना हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के लिए भारी पड़ गया है. अनिश्चित काल के लिए सस्पेंड हुए ये दो खिलाड़ी अब IPL 2019 और World Cup 2019 से भी बाहर हो सकते हैं.

करण जौहर के शो कॉफ़ी विद करण में भद्दे कमेंट्स करना हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर भारी पड़ गयी हैं. दोनों ने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें इसकी इतनी बड़ी कीमत चुकानी होगी. BCCI ने दोनों खिलाड़ियों पर आगे की जांच और कोई भी एक्शन लेने तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. इसी का नतीजा है कि दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौटना पड़ा है.

यह भी पढ़ें:  Ind Vs Aus 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने शतक जड़ते ही बना लिए ये तीन बड़े रिकॉर्ड

अब जो खबर आ रही है, वो इनको और इनके फैन्स को निराश कर सकती है. प्रशासनिक समिति (CoA) की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने इशारा दिया है कि दोनों खिलाड़ियों को IPL और World Cup से बाहर किया जा सकता है. आपको बता दें कि  प्रशासनिक समिति (CoA) के प्रमुख दोनों खिलाड़ियों को दो मैच के लिए बैन कर रहे थे लेकिन इडुल्जी के कहने पर ही कानूनी सलाह ली गई और कोई भी एक्शन लेने तक दोनों को सस्पेंड किया गया.

कानूनी सलाहकारों ने इडुल्जी को जानकारी दी थी कि दोनों खिलाड़ियों की इस हरकत को कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन नहीं माना जा सकता. मिरर से बात करते हुए इडुल्जी ने बताया कि अब बीसीसीआई पैनल बनाएगा और वह ही तय करेगा कि क्या सजा दी जाए.

यह भी पढ़ें:  महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करने पर बुरा फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, हो सकती है कानूनी कार्यवाई

बहरहाल, बोर्ड के प्रमुख चाहते है कि जांच जल्दी शुरू हो तो इडुल्जी किसी भी तरह की खानापूर्ती नहीं करना चाहती. जब इडुल्जी से पूछा गया कि क्या दोनों खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे? इस पर इडुल्जी ने कहा कि ऐसा हो सकता है.

इडुल्जी ने दोनों खिलाड़ियों के बयानों को शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा, ‘यह शर्मनाक है कि उन्होंने महिलाओं के लिए ऐसी बातें कही. क्रिकेटर्स बच्चों के रोल मॉडल होते हैं. उनके बयान से बीसीसीआई की इमेज भी खराब होती है.’

इडुल्जी ने इस बात तो भी साफ़ कर दिया है कि फैसला लेते वक्त इस बात को ध्यान में नहीं रखा जाएगा कि दोनों खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप टीम में क्या भूमिका है. उन्होंने कहा कि खेल और संस्थान से बड़ा कोई नहीं है.

यह भी पढ़ें:  ICC Test Rankings: ऋषभ पंत ने बनाया नया रिकॉर्ड, कोहली की बादशाहत कायम

इडुल्जी के बयान से ये साफ़ है कि हार्दिक और पंड्या के साथ किसी तरह ढिलाई नहीं बरती जाएगी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि दोनों खिलाड़ियों का स्टाइल उन्हें ले डूबा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top