वो चार वनडे मैच जिनमें पंड्या ने 3 गेंदों पर में 3 छक्के जड़कर उड़ा दिए थे विपक्षी टीम के होश

JBT Staff
JBT Staff February 4, 2019
Updated 2019/02/04 at 1:12 PM

Hardik Pandya Records: न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ कल हुए पांचवें वनडे मैच में पांड्या का बल्ला खूब चला. पंड्या ने टॉड एस्टल के 3 गेंदों पर में 3 छक्के जड़कर कीवी टीम के होश उड़ा दिए. ये चौथा मौका था जब वनडे क्रिकेट में पंड्या ने ये कारनामा किया हो.

कम समय में भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बन चुके हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से अपने एक बयान की वजह से आलोचना झेल रहे थे.

यहां तक की उनके करियर पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे थे. ऐसे में न्यूज़ीलैंड का दौरा उनका आने वाला भविष्य तय करने वाला था.

लेकिन जिस तरह से पंड्या ने वापसी की उसके बाद उन पर उठ रही उंगलियां खुद ही नीचे हो गई है. कीवी टीम के खिलाफ पंड्या ने पांचवे मैच में 22 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली.

इस दौरान उनके बल्ले से लगातार 3 छक्के भी निकले. हालांकि इससे पहले भी पंड्या तीन बार 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़ चुके है.

साल 2017- चैंपियंस ट्रॉफी

2017 चैंपियंस ट्रॉफी के लीग मैच में पंड्या ने सबसे पहली बार ये कारनामा किया था. भारतीय पारी के आखिरी ओवर में पंड्या ने पाकिस्तान के इमाद वसीम को 3 लगातार छक्के जड़े थे. उस मैच में पंड्या ने 6 गेंदों पर ताबड़तोड़ 20 रनों की पारी खेली थी.

साल 2017- चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल

2017 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल आज तक कौन भूल पाया होगा. भले ही भारत ये फाइनल पाकिस्तान से हार गया हो लेकिन पंड्या की उस पारी ने उन्हें भारत का बड़ा मैच फिनिशर बना दिया था.

उस मैच में पांड्या ने 43 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने स्पिनर शादाब खान के 23वें ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े थे.

साल 2017- चेन्नई वनडे

उसी साल एक बार फिर पंड्या भारतीय टीम के हीरो बने थे. इस बार उनके सामने ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिन गेंदबाज एडम ज़ैम्पा थे. 37 वें ओवर में पंड्या, धोनी के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे थे.

धोनी ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर पंड्या को स्ट्राइक दी. जिसके बाद ज़ैम्पा की अगली तीन गेंदों पर पंड्या ने लगातार 3 छक्के जड़ दिए. उस मैच में पंड्या ने 66 गेंदों में 83 रन बनाए थे.

साल 2019- वेलिंग्टन वनडे

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में एक बार फिर पंड्या ने टीम के लिए अहम पारी खेली. पंड्या की 22 गेंदों में 45 रनो की पारी की बदौलत ही भारत 252 रनों की स्कोर तक पहुंच पाया.

इसी मैच में पंड्या ने टॉड एस्टल की गेंद पर लगातार 3 छक्के जड़ कर वनडे क्रिकेट में चौथी बार ये कारनामा किया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.