Cricket

महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करने पर बुरा फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, हो सकती है कानूनी कार्यवाई

Pandya and Rahul

टीवी शो ‘कॉफ़ी विद करन’ में महिलाओं पर भद्दे कमेंट्स करने वाले स्टार क्रिकेटर्स हार्दिक पंड्या और के एल राहुल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. BCCI दोनों पर कानूनी कार्यवाई कर सकता है.

भारत के स्टार क्रिकेटर्स हार्दिक पांड्या और के एल राहुल की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों पर कड़ी कार्यवाई कर सकता है. दरअसल, हार्दिक पांड्या और के एल राहुल करन जौहर के चैट शो ‘कॉफ़ी विद करन’ में शामिल हुए थे. इस दौरान हार्दिक ने महिलाओं को लेकर कुछ बेहद गंदे कमेंट्स कर दिए थे.

हार्दिक और राहुल के इन बयानों और कमेंट्स पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था. यूजर्स ने ट्विटर पर हार्दिक को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी. अपने खिलाफ माहौल बनता देख हार्दिक ने ट्विटर पर माफ़ी मांगी थी. हालांकि, हार्दिक के कमेंट्स इतने भद्दे थे कि अब उन्हें माफ़ उनके फैन्स के लिए आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:  कार्तिक के विश्व कप में चुने जाने पर खुश दिखे रॉबिन उथप्पा, इस तरह दी बधाई

पांड्या ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘कॉफी विद करण में अपने कमेंट्स के लिए मैं हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है. ‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया. मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अनादर नहीं करना चाहता था ‘

हार्दिक ने शो पर कई महिलाओं से अपने रिलेशन्स की बात तो बढ़ा-चढ़ाकर बताया था. हार्दिक ने कहाँ था कि सेक्स जैसी चीज़ों को लेकर वह अपने माता पिता से खुलकर बात करते हैं. उनकी माँ उन्हें हमेशा कंडोम रखने को कहती हैं.

हार्दिक की इस बचकाना बयानों पर BCCI काफी सख्त है. मामले ने तूल पकड़ लिया है. हार्दिक को सीओए की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा गया था. सीओए के हेड विनोद राय ने कहा है कि वो हार्दिक पांड्या द्वारा दिए गए नोटिस से जवाब से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों पर दो मैच का बैन लगाने का सुझाव दिया है.

यह भी पढ़ें:  IPL 12 CSK vs SRH MATCH PREVIEW: प्लेऑफ पर चेन्नई की नजर, जीत की लय पकड़ना चाहेगी हैदराबाद

हालांकि, सीओए के अन्य सदस्य इस कार्यवाई से संतुष्ट नहीं हैं. बाकी सदस्य और डायना इडुल्जी का मानना है कि उन्हें इस पर कानूनी तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए. विनोद राय ने कहा, डायना ने इस मसले पर कानूनी राय मांगी है. वह जानना चाहती हैं कि क्या इस जोड़ी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है? जहां तक मेरा सवाल है, हार्दिक की टिप्पणी मूर्खतापूर्ण, भद्दी और अस्वीकार्य थी.

नोटिस के जवाब में हार्दिक ने लिखा, ‘मैंने एक चैट शो पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किए बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जायेगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं.’

यह भी पढ़ें:  पंत को विश्व कप टीम में शामिल ना किए जाने पर हैरान दिखे कई दिग्गज क्रिकेटर्स, ऐसा है रिएक्शन

हार्दिक ने आगे लिखा, ‘मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि इसमें मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से आहत करने या समाज के किसी भी वर्ग को किसी भी तरह खराब तरीके से पेश करने का नहीं था. मैंने ये बयान शो के दौरान बातचीत करते हुए दे दिए और मुझे नहीं पता था कि इन बयानों को आपत्तिजनक पाया जाएगा.’

राहुल और हार्दिक इस समय ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज की तैयारी कर रहे हैं. इस बीच ये जानकारी भी मिली है कि दोनों ने टीम मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों से माफ़ी मांग ली है. अब देखना ये है कि इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के फ्यूचर में क्या छिपा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top