Cricket

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में चमके हनुमा विहारी, किंग कोहली भी हुए बैटिंग के कायल

King Kohli praised Hanuma Vihari: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में चमके हनुमा विहारी, किंग कोहली भी हुए बैटिंग के कायल.

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा यादगार रहा, 120 अंको के साथ ICC टेस्ट रैकिंग में टीम इंडिया टॉप पर कायम है. इस दौरान टीम को एक हीरा हनुमा विहारी के रूप में मिला जिसकी बैंटिंग ने कैप्टेन कोहली सहित सभी का दिल जीत लिया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में कुल चार चारियों को मिलाकर हनुमा विहारी ने 289 रन ठोककर रोहित शर्मा की जगह खुद को साबित कर दिया, साथ ही बॉलिंग हैंड से जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर वाह वाही लूटी.

यह भी पढ़ें:  क्या क्रिकेट को आज अलविदा कहेंगे धोनी, ट्विटर पोस्ट ने उड़ाई फैंस की नींद

कैप्टेन विराट कोहली ने हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा कि वह जब बैटिंग करता है तो ड्रेसिंग रूप में धैर्य का माहौल होता है. असल में हनुमा विहारी को विस्फोटक हिटमैन रोहित शर्मा की जगह मौका दिया गया था.

खासकर दूसरे टेस्ट में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की, पहली पारी में 111 रन जोड़कर उन्होंने टीम इंडिया को 416 के स्कोर तक पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान दिया था. जवाब में वेस्टइंडीज मात्र 117 के स्कोर पर ढेर गयी थी और बुमराह के हैट्रिक सहित 5 विकेट ने उनकी कमर तोड़ दी.

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 168 पर पारी घोषित की और यहां भी हनुमा ने शानदार नाबाद 53 रन की पारी खेली. जवाब में वेस्टइंडीज के लिए 168 रन बनाना पहाड़ हो गया और 257 रनों के भारी अंतर से दूसरा टेस्ट भी गवा दिया.

यह भी पढ़ें:  अनुष्का शर्मा ने शेयर की बचपन की फोटोज, विराट कोहली के फैंस ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

दूसरी इनिंग के बॉलिंग में टीम इंडिया की तरफ से इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा चमके, उन्होंने 3-3 विकेट चटकाए जबकि स्विंग किंग जसप्रीत बुमराह को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा.

तीनों सीरीज में टीम इंडिया ने कोई भी मैच नहीं गवाया जबकि एक एकदिवसीय मैच खराब मौसम के चलते रद्द हो गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top