Cricket

IPL 2020: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, 8 साल में एक भी ट्रॉफी नहीं फिर क्यों

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन बस अब खत्म होने की कगार पर है, इस बार रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के फैंस को कुछ उम्मीद जगी भी तो वह शुक्रवार को खत्म हो चुकी है. कंसिस्टेंसी के लिए विख्यात इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट इस बार टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए.

एबी डीविलियर्स व नए उभरते सितारे देवदत्त पडिकल एक हद तक विराट की टीम के संकटमोचक बनके आए लेकिन कहीं न कहीं फिर एक बार टीम लड़खड़ाती हुई नजर आई. इस सीजन भी बैंगलोर के फैंस निराश हुए, अफसोस टाइटल की उम्मीद के लिए उन्हें एक और साल इंतजार करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:  RR vs PBKS: कैप्टेन संजू सैमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन शतकवीर बल्लेबाज ने कर दी एक गलती

इस बीच कोलकाता नाईट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जिनकी कैप्टेंसी में शाहरुख खान की टीम ने 2 बार खिताब जीता था, विराट कोहली (Virat Kohli) पर बरश पड़े, उनका कहना है ऐसा कोई कप्तान नहीं है जो पिछले 8 साल से ट्राफी के पीछे भाग रहा हो, उन्होंने विराट को राय दी कि वह कप्तानी छोड़ दें.

वर्तमान दौर के ही नहीं विराट को ऑल टाइम महान क्रिकेटरों में गिना जाने लगा है, इसके पीछे का कारण उनकी ही मेहनत और टूटते रिकार्ड्स हैं, यह भी एक तरह की उपलब्धि ही है कि टीम खिताब नहीं जीत रही लेकिन विराट पर भरोसा है, उन्हें अगले साल भी कप्तानी मिलनी तय है. लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की मानें तो विराट को खुद आगे आकर कप्तान पद की जिम्मेदारी से इस्तीफा दें.

यह भी पढ़ें:  Jwala Gutta Wedding: बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा करेंगी दूसरी शादी, फेमस एक्टर हैं पति विष्णु विशाल

उनका कहना है अगर वह फ्रैंचाइजी के प्रभारी होते तो सबसे पहले कोहली को कप्तानी से हटाते. कई विराट के फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं लेकिन बहुतों का कहना है कि बैंगलोर के लिए प्लेयर के तौर पर विराट कोहली ओके हैं लेकिन कप्तान अब चेंज हो जाना चाहिए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top