Sports

COVID 19: खेल जगत में शोक की लहर, कोरोनावायरस ने ली लीजेंडरी खिलाड़ी की जान

COVID 19: महामारी कोरोनावायरस की चपेट में आने से कई ताकतवर देश पूरी तरह बिखर चुके हैं, इस बीमारी से बचने के उपाय तो सामने आ चुके हैं लेकिन जिसको यह बीमारी पकड़ ले रही हैं उसका शत प्रतिशत परफेक्ट इलाज अभी बना नहीं है.

चीन के वुहान शहर से फैला यह वायरस रोग प्रतिरोधक शक्ति वाले लोगों के बीच तो जरुर हार रहा है लेकिन बच्चों, उम्रदराज लोगों व जिनको बीपी, सुगर, आदि की प्रॉब्लम है उनके लिए मुश्किलों का पहाड़ बना हुआ है. चीन, इटली, अमेरिका, स्पेन, से आए विदेशियों व देसी मुसाफिरों ने इसे धीरे-धीरे भारत के हर राज्य में फैला दिया है, ऐसे में सभी जगह कर्फ्यू के हालात हैं.

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh replied to Trollers: पाकिस्तान की मदद करने पर ट्रोल हुए यूवी, जानिए क्या दिया जवाब

दुनियाभर के कई नामी लोग भी इस वायरस से खुद को जुदा नहीं रख पाए लेकिन दुख की बात यह है कि अफ्रीका के पूर्व फुटबॉलर मोहम्मद फराह इस वायरस की वजह से जिंदगी की जंग हार गए. 59 वर्षीय दिग्गज की मौत से खेल जगत में शोक का माहौल है.

कॉनफेडरेशन ऑफ अफ्रीकन फुटबॉल (CAF) और सोमाली फुटबॉल फेडरेशन (SFF) ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है. उनका कहना सोमाली (Somali) के फुटबॉलर अब्दुलकादिर मोहम्मद फराह (Mohammad Farah) पिछले कई दिनों से संक्रमित थे और मंगलवार को उन्होंने दम तोड़ दिया, वह इस वक्त लंदन के किसी हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे थे.

यह भी पढ़ें:  COVID 19 India: देश में बढ़ते कोरोना के मरीज चिंता का विषय, महाराष्ट्र में 6 सौ के पार आकड़ा

1 हफ्ते पहले ही उनका कोरोना टेस्ट हुआ था और पॉजिटिव पाए गए थे, मंगलवार को उन्होंने हॉस्पिटल में ही आखिरी सांस ली. सोमालिया की फुटबॉल फ्रटर्निटी उनके जाने का दुख जताया और सभी को सतर्क व सावधान रहने की सलाह दी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top