Cricket

आईपीएल 2019 में किसी टीम ने नहीं लगाई इस दिग्गज खिलाड़ी पर बोली, अब बिग बैश लीग में मचाया तहलका

आईपीएल इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक ब्रैंडन मैकुलम पर इस साल की नीलामी में किसी टीम ने दांव नहीं लगाया है. इस बीच मैकुलम ने बिग बैश लीग में ताबड़तोड़ पारी खेल दी है.

क्रिकेट का खेल हमेशा से लंबी पारियों के लिए याद किया जाता था लेकिन अब समय पूरी तरह से बदल चुका है. अब एक खिलाड़ी की पहचान उसकी आक्रामकता से की जाती है. जिसका सबसे बड़ा कारण टी-20 फॉर्मट है. टी-20 क्रिकेट के आने से खिलाड़ियो की शैली में पूरी तरह से बदलाव आ गया है. एकदिवसीय क्रिकेट के अलावा अब टेस्ट में भी बल्लेबाज़ इसी तरह से खेल रहे है.

यह भी पढ़ें:  IPL 12 KKR vs SRH Match 38: कोलकाता की भिड़त हैदराबाद से, यहा देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टी-20 क्रिकेट के सबसे दिग्गज बल्लेबाज़ो की बात करें, तो न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम का नाम सबसे ऊपर आता है. भले ही मैकुलम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो लेकिन टी-20 लीग्स में अभी भी उनका बल्ला जमकर बोल रहा है.

हाल ही में बिग बैश लीग के एक मुकाबले में मैकुलम ने अपना पुराना रंग दिखाते हुए बल्लेबाजी की और बता दिया कि उनके अंदर उसी शैली के साथ बल्लेबाजी करने का दम अब भी बाकी है. मैकुलम ने बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट टीम की ओर से खेलते हुए सिडनी थंडर्स के खिलाफ 35 गेंदों में 56 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया है. इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौक्के और 4 छक्के भी निकले.

यह भी पढ़ें:  आईपीएल 2019 RR Vs KIXP Match 31 Preview: हार के क्रम को तोड़ने के इरादे से उतरेगी पंजाब, राजस्थान की नजरें तीसरी जीत पर

मैकुलम की इस पारी की बदौलत ही ब्रिसबेन हीट ने सिडनी थंडर्स के खिलाफ 15 रनों से जीत दर्ज की. मैकुलम ने ये पारी तब खेली है जब उन्हें आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है. अब उनकी पारी देखने के बाद आईपीएल की फ्रैंचाइजीज भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगी.

गौरतलब है कि मैकुलम ने फरवरी 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने 101 टेस्ट मैचों में 6453 रन बनाए, 260 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 6083 रन निकले. अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में उनके नाम 71 मैचों में 2140 रन दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2019 DD vs RR Match 40 Preview: जीत को लय कायम रखना चाहेगी दिल्ली, राजस्थान के सामने करो या मरो की स्थिति

मैकुलम को आईपीएल के सबसे शानदार बल्लेबाजों में गिना जाता है. अपने आईपीएल करियर में मैकुलम अब तक 109 मैच खेल चुके हैं. इन 109 मैचों में उनके बल्ले से 131.75 की स्ट्राइक रेट से 2880 रन निकल चुके हैं. इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 158 रहा. ये आईपीएल इतिहास का किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top