Sports

Eng vs Pak: बाबर आजम व इमाम-उल-हक ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, कोहली-धवन को भी छोड़ा बहुत पीछे

Eng vs Pak: दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम-उल-हक के 25 वर्षीय भतीजे ने डेब्यू ही शतक से किया था, उसी से अंदाजा लग गया था कि वह आगे जाकर बड़ा प्लेयर बनने वाला है, जिस तरह से मात्र 46 मैचों में 2000 रन पूरे किए हैं उससे अंदाजा और साफ होता है, दूसरी तरफ कप्तान बाबर आजम का बल्ला कभी थमने का नाम नहीं लेता है.

वनडे में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने के मामले में इमाम-उल-हक (Imam-Ul-Haq) पांचवे नंबर पर आ गए हैं, उन्होंने  विवियन रिचर्ड्स व शिखर धवन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. वहीं इस लिस्ट में टॉप बैट्समैन की बात करें तो यह कारनामा हाशिम अमला ने 40 पारियों में किया था, उसके बाद जहीर अब्बास, केविन पीटरसन व पाकिस्तानी स्टार बाबर ने 45 परियों में किया था, इन चारों के बाद टॉप 5 में शामिल हुए हैं इमाम.

48 पारियों में 2000 का आंकड़ा छूने वाले विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) व शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अब इमाम से काफी पीछे हो गए हैं, क्रिकेट फैंस विराट कोहली के बारे में जरुर जानना चाहेंगे, उन्होंने यह आंकड़ा 53 मैचों में हासिल किया था. अब बात करते हैं सेंसेशनल यंग क्रिकेटर बाबर आजम की, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया.

139 गेंदों में 158 रन की पारी खेलकर बाबर (Babar Azam) ने कई रिकार्ड्स अपने नाम किए, वह पाकिस्तान की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ सर्वोच्च पारी खेलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर बने, बतौर कप्तान भी यह पाकिस्तानी का किसी टीम के खिलाफ सबसे बड़ी पारी है.

वहीं कप्तान के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ ग्रीम स्मिथ का रिकॉर्ड था उन्होंने 2009 में इंग्लिश टीम के खिलाफ 141 रन बनाए थे, बाबर आजम से इसे अपने नाम कर दिया है. यूं तो 6 मैचों के वनडे सीरीज में अभी तक तीनों मुकाबले इंग्लैंड ने जीते हैं लेकिन पाकिस्तान की टीम में दम पूरा नजर आ रहा है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान भी खुद को बाबर आजम की तारीफ करने से नहीं रोक पाए, दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों से की तुलना:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top