Cricket

धोनी की विकेट कीपिंग का कायल हुआ ICC, बल्लेबाजों को दे दी ये खास चेतावनी

ICC Appreciate Dhoni: पूरी दुनिया की तरह ICC भी भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की विकेट कीपिंग का कायल हो गया है. ICC ने सभी बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए धोनी की तारीफ की है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को विश्व का सबसे बेहतरीन फिनिशर तो माना ही जाता है लेकिन उससे भी ज्यादा विश्व क्रिकेट में उनकी विकेटकीपरिंग के किस्से मशहूर है. हर मैच के साथ धोनी सबसे तेज स्टंपिंग के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते है.

सभी टीमें अब इस बात को अच्छे से समझ चुकी है कि जब धोनी विकेट के पीछे हो तो क्रीज से बाहर ना निकलना ही बेहतर है लेकिन शायद न्यूज़ीलैंड टीम के खिलाड़ी इस बात से अंजान थे. तभी तो पांचवे वनडे के 37वें ओवर में नीशम से ये गलती हो गई.

यह भी पढ़ें:  क्रुणाल पंड्या ने न्यूजीलैंड के मैदान पर किया कुछ ऐसा, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया

दरसअल जिस समय न्यूजीलैंड के स्ट्राइकर बल्लेबाज नीशम बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उस समय टीम को जीत के लिए 84 गेंदों में 77 रनों की जरुरत थी.

उस समय जिस तरह से नीशम और सेंटनर बल्लेबाज़ी कर रहे थे उसे देखते हुए ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड ये मैच जीत जाएगी. लेकिन ओहिर धोनी ने वो कर दिया जो वो अक्सर करते हैं और सामने वाली टीम को भी अपना कायल बना देते हैं.

37वें ओवर में नीशम के सामने केदार जाधव गेंदबाजी कर रहे थे. गेंद डालते ही बॉल पैड पर लगी और जाधव सहित कई भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की. अंपायर ने अपील ठुकरा दी.

यह भी पढ़ें:  इन 4 क्रिकेटर्स की पत्नियां भी है अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी, कोई है टेनिस स्टार तो कोई है स्टार बल्लेबाज

इतनी देर में गेंद पैड से लगकर धोनी के दायीं तरफ चली गई. रन चुराने की कोशिश में नीशम ने क्रीज छोड़ दी. इससे पहले नीशम क्रीज में वापस आ पाते, धोनी नेतेजी दिखाते हुए निशम को रन आउट कर दिया था.

इस रन आउट को एक तरह से मैच का टर्निंग पॉइंट भी कहा जा सकता है. मैच के बाद धोनी के इस रन आउट को देखकर आईसीसी भी हैरान दिखा और एक खास ट्वीट किया और बल्लेबाजों की सलाह दी की धोनी के रहते अपनी क्रीज कभी न छोड़े.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top