टीम इंडिया के लिए नए विकेटकीपर की तैयारी, धोनी जुटे रिटायरमेंट प्लान में

JBT Staff
JBT Staff August 30, 2019
Updated 2019/08/30 at 12:43 PM
dhoni - most innings by a wicket keeper

Dhoni’s new retirement plan rumors: BCCI कर रही है टीम इंडिया के लिए नए विकेटकीपर की तैयारी, धोनी जुटे रिटायरमेंट प्लान में.

भारतीय क्रिकेट इतिहास ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में भी महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा नाम है, भले ही वह रिटायरमेंट को लेकर कोई चर्चा नहीं करते लेकिन फैंस उनके प्लांस को जानने में बहुत दिलचस्पी रखते हैं.

हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर न जाने की अनुमति क्रिकेट बोर्ड से ली थी, वजह हर क्रिकेट फैन्स को मालूम है. जी हां उन्होंने इस दौरान भारतीय सेना में अपनी सेवा दी थी. लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें आपले टी-20 सीरीज जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाएगी के लिए भी नजरअंदाज कर दिया है.

वहीं सभी का मानना है भारतीय क्रिकेट बोर्ड, आने वाले बड़े टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर रही है, वर्ल्ड कप तक मात्र 22 इंटरनेशनल मैच बचे हैं, ऐसे में टीम को एक परफेक्ट विकेटकीपर का विकल्प चाहिए.

एक बात तो तय है कि दिग्गज क्रिकेटर एम. एस. धोनी का सन्यास का वक्त नजदीक है, और उनके जैसा चतुर विकेटकीपर तैयार करने के लिए बहुत वक्त लगेगा.

ऋषभ पंत को अगला मौका दिया जा रहा है जबकि ईशान किशान और संजू सेमसन जैसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज परफॉरमेंस देने में काम नहीं हैं.

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सीनियर धोनी को चयनकर्ता दूसरे विकल्प के तौर पर भी कंसीडर नहीं कर रहे हैं क्योंकि वह पिछले कुछ टाइम से अपने स्लो खेलने की वजह से आलोचना का शिकार बन रहे हैं.

दूसरी तरफ धोनी के सन्यास को लेकर रोज खबरें आती रहती हैं, लेटेस्ट अफवाह की मानें तो वह क्रिकेट छोड़ कर अब नई पारी की शुरुवात करने जा रहे हैं, वह बॉलीवुड में बड़े प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर निवेश करना चाहते हैं.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.